आंगनवाड़ी केेंद्र में सप्लाई किए जाने वाला माल रखा गोडाउन में

May

माल मेघनगर में खाली करने पहुंचे ट्रक पहुंचे थाने, पूछताछ के बाद छूटे
झाबुआ लाइव के लिए मेघनगर से भूपेंद्र बरमंडलिया की रिपोर्ट-
15एक ओर शासन नित नई योजनाएं बनाकर आमजन को उसका लाभ मिल सके इस हेतु व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर रहा है, तो वही शासन के ही कुछ विभागों द्वारा उनका क्रियान्वयन नही करके उन पर पलीता लगाया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला गुरुवार को नगर मेंं देखने को मिला। सुबह के 11 बजे स्थानीय सांई चौराहे के समीप स्थित वेयर हाउस में एकाएक 4 गाडिय़ों से गोडाउन में सामान खाली होने लगा। इसी दौरान कुछ मीडिया क र्मियों ने उक्त सामान की जानकारी वहां उपस्थित कर्मचारियों से प्राप्त करना चाही मगर मीडिया कर्मियों के सवाल पूछते ही वहां सामान खाली करवा रहे महिला एवं बाल विकास झाबुआ में कार्यरत लेखापाल भाग खड़े हुए तो वही मेघनगर महिला एवं बाल विकास में कार्यरत बाबू ने माल का संबंधित विभाग का होना बताया जिस पर महिला एवं बाल विकास विभाग की विकासखंड अधिकारी वर्षा चौहान से दूरभाष पर चर्चा करने पर उन्होने बताया कि उन्हे उनके विभाग के किसी प्रकार के माल के वेयर हाउस में खाली होने की सूचना नही है, तब मीडिया कर्मियो ने पूरे मामले को गोलमाल होता देख स्थानीय पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस ने शेष 3 गाडियां एमपी 09 जीएफ 4252, जीजे 16 के झेड 0187 व एमपी 09 सीए 6347 को थाने ले जाया गया।
झाबुआ के नाम से निकला था माल
थाने में गहन पूछताछ करने पर माल लेकर आये श्रीकृष्ण ट्रांसपोर्ट इन्दौर के प्रतिनिधि ने बताया कि माल से संबंधित समस्त दस्तावेज उनके पास है, वह माल इन्दौर से बुक होकर झाबुआ के लिए आया था एवं महिला व बाल विकास के जिला अधिकारी रणजीतसिंह जमरा के कहने से मेघनगर लाया गया, लेकिन इस संबंध में जब प्रतिनिधि से पूछा गया कि क्या इस माल को मेघनगर लाने हेतु कोई लिखित आदेश है, तो वह जवाब नही दे पाया।
अधिकारी पहुंचे थाने
मामले को बढ़ता देख विभाग के मेघनगर एवं झाबुआ के प्रभारी आनन-फानन में मेघनगर थाने पहुंचे और थाना प्रभारी से मिलकर माल व उसके मेघनगर उतरने के संबंध में सफाई भी पेश की। मेघनगर पहुंचे अधिकारी जमरा ने बताया कि विभाग का झाबुआ में कोई गोडाउन नही है, जिसके कारण विभाग के मेघनगर स्थित गोडाउन में माल खाली करवाने हेतू भेजा गया था। उक्त माल आगामी 15 दिनों में जिले के राणापुर, झाबुआ, पेटलावद, थांदला एवं मेघनगर के समस्त आंगनवाडी केन्द्रो में वितरित किया जाना है।
भाडे को लेकर दिया गोलमाल जवाब
मेघनगर पहुंचे जिला अधिकारी जमरा से जब उक्त माल के झाबुआ से मेघनगर भेजे जाने व मेघनगर से आगामी 15 दिनो में जिले के विविध आंगनवाडी केंन्द्रो में वितरित होने वाले इस माल के भाड़े के संबंध में पूछा गया तो जमरा ने कहा कि उक्त ट्रांसपोर्ट कंपनी द्वारा ही उक्त सेवा मुहैया करवाई जा रही है। जबकि ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रतिनिधि ने इससे स्पष्ट रूप से इनकार किया।
कोई जानकारी नही
जब इस संबंध में अधिकारी जमरा से पूछा गया कि उक्त गोडाउन में बडी संख्या में कुछ सामग्री गत वर्ष की भरी पडी है, पहले तो चौंकते हुए ऐसा होने से साफ इनकार कर दिया लेकिन जब वहां की तस्वीरे दिखाई तो वे कहते है, उन्हें इसके संबंध में कोई जानकारी में नहीं है, जबकि उक्त गोडाउन उनकी जिम्मेदारी में आता है।