स्वेच्छा से अब भी हट रहे अस्थाईअतिक्रमण,कुछ को कार्रवाई का इंतजार,अस्थाई के बाद ग्रामीण कह रहे भू माफियाओं पर कार्रवाई कब ?

- Advertisement -

 लवेश स्वर्णकार@रायपुरिया

जामली मार्ग पर सड़क किनारे लगा रोड फैला रहा अव्यवस्था

रायपुरिया में एसडीएम एमएल मालवीय के निरीक्षण के बाद बचे अस्थाई अतिक्रमण लगभग हट चुके है कुछ लोगो ने अपने ढालीओ के एंगल अब भी नही हटाए है उन्हें शायद कार्रवाई का ही अब इंतजार शेष रह गया है। सबसे संकरे जामली मार्ग पर प्रशासनिक कार्रवाही से ही हल निकालना होगा । ग्राम पंचायत भवन के पास स्थित अस्थाई गुमटीधारीयो ने मंगलवार देर शाम अपने ओटले स्वतः हटा है लेकिन हाट बाजार मैदान की गुमटियों के ओटले अब भी यथावत बने हुवे है। एसडीएम मालवीय ने नालियों से अतिक्रमण मुक्त कर नालियां खुली करने की हिदायत दी लोगो को दी थी लेकिन उनकी हिदायत का असर होता नजर नही आ रहा है। नालियों पर अब भी ओटले यथावत बने हुवे है।

*जामली मार्ग के मोड़ पर व्यवस्था सुधार की जरूरत*

पंचायत भवन के पास गुमटीधारी यो ने तोड़े ओटले

जामली मार्ग के मोड़ पर व्यवस्था खासी बिगड़ गई है यहां मोड़ पर विधुत का पोल सड़क के काफी नजदीक लगा दिया गया है लिहाजा जामली की ओर आने जाने वाले बड़े वाहन को वाहन मोड़ने के लिए आगे पीछे वाहन करके गुजरना पड़ता है वही मोड़ के पास ही चाय की अस्थाई दुकाने भी लग रही है जिनका उनके पीछे दुकानदार भी उन्हें यहां से हटाने कि मांग कर रहे है।
*(मोड़ पर सड़क किनारे स्थित विधुत पोल तथा अस्थाई चाय के ठेले के फोटो देखे)*

*इधर इन चर्चाओं का भी जोर क्या है सत्यता प्रशासन को करना होगी जांच ?*

जिन लोगो ने अपने अपने अस्थाई अतिक्रमण हटाकर प्रशासन का सहयोग किया है अब वो कहते नजर आ रहे। असल भू माफियाओं पर कार्रवाई कब होगी ?दरअसल ग्राम में हो रही चर्चाओं के अनुसार खेल ग्राउंड के साथ को अतिक्रमण मुक्त करवाने के साथ पट्टों की जमीन की रजिस्ट्रियां,बिना डायवर्शन के बने मकानों बन जाने की भी चर्चाएं चल रही है । अस्थाई अतिक्रमण हटने के बाद अब ग्रामीणों में अब एक-दूसरे के अतिक्रमण को लेकर शिकवा शिकायत का दौर चलने लगा है।

 

)