खवासा मे बनेगा स्टेडियम, ग्रामीणों मे हष॔

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिऐ खवासा से अर्पित चोपड़ा की रिपोट॥ खवासा को जल्द ही 1 इंडोर और 1 आउटडोर स्टेडियम की सौगात मिलने वाली है । इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया लगभग पूर्ण हो चुकी है । केवल शासन द्वारा स्वीकृति मिलने की ही देरी है । विश्वस्त सूत्रों के अनुसार शासन से स्वीकृति मिलना तय है । थांदला विधायक कलसिंह भाबर के विशेष प्रयासों से मिलने जा रही इस सौगात से खेलप्रेमियों और क्षेत्रवासियों में ख़ुशी की लहर व्याप्त है ।

जिला खेल अधिकारी ओ पी हरोड़ ने झाबुआ लाइव को बताया कि करीब 8 एकड़ में बनने वाले इन इनडोर और आउटडोर स्टेडियम की कुल लागत 1 करोड़ 60 लाख होगी । जिसके लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जा चूका है । जल्द ही प्रस्ताव के स्विकृत होने की सम्भावना है । 80 लाख की लागत से आउटडोर स्टेडियम बनेगा जिनमे ट्रैक, फुटबॉल, लांग जम्प, हाई जम्प आदि खेलों के लिए सुविधाएं रहेगी । वहीं 80 लाख की लागत से एक बहुउद्देशीय खेल परिसर का निर्माण किया जाएगा । जिनमे टेबल टेनिस आदि कई खेलों के साथ कार्यालय भी मौजूद रहेगा । स्टेडियम निर्माण के लिए बामनिया रोड पर स्थित जमीन खेल एवं युवा कल्याण विभाग के नाम हस्तांतरित होगी उसके बाद निर्माण कार्य शुरू होगा ।

थांदला जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष राजेंद्र भगत और ग्राम पंचायत खवासा के सरपंच रमेश बारिया ने बताया कि यहाँ खेल मैदान की मांग बरसो पुरानी है । खेलप्रेमियों और क्षेत्रवासियों की इस मांग को पूरा करने हेतु हमारे द्वारा चुनाव के समय वादा किया गया था, जिसे हमारे द्वारा विधायक महोदय के अथक प्रयासों से पूरा किया गया है । पूरी उम्मीद है कि वर्षाकाल से पहले उक्त कार्य शुरू हो जाएगा ।

खवासा और आसपास के खेलप्रेमियों ने खेल एवं युवा कल्याण विभाग, विधायक कलसिंह भाबर, जनपद उपाध्यक्ष राजेंद्र भगत, सरपंच रमेश बारिया, उपसरपंच कमलेश भटेवरा, तोलसिंह गणावा के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद प्रेषित किया है ।