सीएम के आदेश के बाद जागे प्रशासनिक अधिकारी, नवागत सीएमओ और तहसीलदार ने करवाई मांसाहारी दुकाने बंद

- Advertisement -

जितेंद्र वर्मा, जोबट

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के पिछले दिनों एक दिवसीय अलीराजपुर दौरे के दौरान जोबट के कॉलेज चौराहे पर मुख्यमंत्री के पहले ही आदेश की स्थानीय व जिला प्रशासन द्वारा की गई अहवेलना की शिकायत पत्रकारों द्वारा की गई थी ।

 जिसके बाद मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने तुरंत संज्ञान लेते हुए उसे पर कार्रवाई के आदेश दिए। जिसके बाद जोबट में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के द्वारा तहसीलदार एवं नगर परिषद की एक टीम बनाकर पूरे मामले की जांच के लिए आदेशित किया जिसमें  सीएमओ के द्वारा जांच की तो सीएमओ सा उक्त नॉनवेज होटल पर पहुंचे तो होटल वेजिटेरियन बन गई बताया जा रहा है कि जब नगर परिषद सीएमओ साहब उक्त होटल पहुंचे तो उन्हें गुमराह करते हुए बता दिया कि उक्त दुकान पर शाकाहारी खाना परोसा जा रहा है जबकि हकीकत वहां पर लगे नानवेज खाने का मीनू कार्ड और कुछ लोग नानवेज खाना भी खा रहे थे फिर भी इन सभी दृश्य को नजरअंदाज कर दिया गया।

है कि होटल व्यवसाई ने अपने शपथ पत्र पर भी मांसाहारी दुकान का जिक्र किया गया । कलेक्टर के मार्गदर्शन में प्रशासनिक अधिकारी ने संभाला मोर्चा जैसे ही यह मामला सोशल मीडिया में आया तो जिलाधीश महोदय डॉ अभय अरविंद बिलेगड ने जोबट राजस्व अधिकारी वीरेंद्र बघेल, सुनील राणा ने मोर्चा संभालते हुए तुरंत कार्यवाही करवे करते हुए उक्त दोनों दुकान बंद करवाई दायरा 100 मीटर का 30 मीटर के अंदर ही हो रही है नानवेज होटल संचालित वही शासन की गाइड लाइन के मुताबिक धार्मिक स्थल से 100मीटर की दूरी पर ही नानवेज की दुकानें संचालित करने के आदेश दिए गए बाऊजुद  मसीह मंदिर से  30 मीटर के अंदर ही उक्त होटल संचालित हो रही थी फिर भी नगर परिषद ने उक्त होटल पर वैधानिक कार्रवाई नहीं होना नगर में चर्चा का विषय बनाहुआ था

वही सोसल मीडिया पर आए दिन मुख्य मार्ग व धार्मिक स्थान के सामने इस तरह की दुकान का विरोध चल रहा था जिसका एक पत्रकार द्वारा इस संबंध में समाचार प्रकाशित किया तो मांसाहार संचालित दुकान के मकान की मकान मालकिन और उसके पुत्र के द्वारा उस कलमकार के घर जाकर डराने धमकाने की कोशिश की गई थी जिसकी एफआईआर भी जोबट थाने में दर्ज हुई थी जिसके बाद यह मामला निरंतर प्रशासनिक जिम्मेदार अधिकारी के सामने आता रहा पर किसी प्रकार की कार्रवाई न होने के बाद माननीय मुख्यमंत्री को उक्त संबंध में शिकायत करनी पडी।

इनका कहना है

-उक्त दोनों दुकान है 100 मीटर की अंदर की परिधि में आती है हमारे द्वारा वैधानिक कार्रवाई करके उन्हें बंद करने का निर्देशित किया गया।

एस,के, राठौर  सीएमओ जोबट नगर परिषद

-शासन के निर्देश अनुसार कार्रवाई की गई है दुकान पर मांसाहारी भोजन मिला है और यह दुकाने दिवाली स्थान से 100 मीटर के अंदर होने के कारण संचालित नहीं की जा सकती है।

सुनील राणा तहसीलदार जोबट तहसीलदार