बोरियों में भरकर ले जाई जा रही लाखों की अवैध चांदी पुलिस ने पकड़ी

- Advertisement -

भूपेंद्र नायक, पिटोल

पुलिस कप्तान पद्मविलोचन शुक्ल एवं कलेक्टर नेहा मीणा के निर्देशानुसार पिटोल चेक पोस्ट पर शुक्रवार रात्रि 3 बजे के आसपास राजकोट से इंदौर जाने वाली महासागर रॉयल ट्रेवल्स की बस  से पुलिस विभाग एफ एस टी टीम एसएसटी टीम ने बोरियों में भरी लाखो की चांदी पकड़ी है। चांदी की कीमत 57 लाख 60 हजार रुपए आंकी जा रही है।

राजकोट से इंदौर जाने वाली बस क्रमांक GJ 03BV2626 मे इंटीग्रेटेड चौक पोस्ट पर चेंकिग के दौरान गाड़ी की डिक्की में तीन प्लास्टिक के बोरी मे चांदी के गहने रखे हुए मिले। पुलिस की संयुक्त टीम ने चांदी के गहनों को जप्त किया।

पुलिस द्वारा ड्राइवर अरशी भाई सूउदास आहीर निवासी जूनागढ़ को पूछताछ के लिए रोका। उसने बताया कि यह गाड़ी राजकोट से चली है। राजकोट के एक व्यापारी द्वारा यह पार्सल इंदौर में देना है ऐसा बताया था । पुलिस द्वारा बस को रवाना कर बस ड्राइवर को आगे की कार्रवाई के लिए पूछताछ के लिए रोका है। चांदी को तोलने पर 72 किलो निकली।

यह कार्रवाई करीब 2 घंटे तक चली। कार्रवाई में झाबुआ जिले के प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे। संपूर्ण कार्यवाही में एफ एस टी टीम से अनसीग वसुनिया मजिस्टेट प्रधानारक्षक राजेंद्र गणावा एसएस टी टीम से दिनेश सस्तिया मजिस्टेट आरक्षक प्रताप सिंह अखाड़े पुलिस विभाग से सूबेदार कोमल मीणा पिटोल चौकी प्रभारी पल्लवी भावर प्रधान दिलीप डावर आरक्षक अन सिंह एएस आई अजित सिंह आरक्षक सत्येंद्र सिंह चौहान आरक्षक योगेश मीणा आरक्षक़ राजेंद्र परिहार आरक्षक अभिषेक यादव आरक्षक संजय सिंगार आरक्षक अभिषेक यादव की भूमिका सराह नीय रही।

जिम्मेदार बोले 

आगामी लोकसाभ चुनाव मे अवैध गतिवधि को रोकने के लिए जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में सयुंक्त टीम ने कार्रवाई की है। अवैध चांदी के गहने, नकदी एवं मादक पदार्थों के खिलाफ़ कार्रवाई जारी रहेगी।

पल्लवी भावर, चौकी प्रभारी, पिटोल