गुजरात-मध्यप्रदेश की सीमा पर जीएसटी के नाम पर वाहन चालक से कर रहे हैं वसूली

- Advertisement -

झाबुआ लाइव, डेस्क

झाबुआ-बैतूल अहमदाबाद हाइवे नंबर 47 के गुजरात मध्य प्रदेश की सीमा के पिटोल बॉर्डर के आरटीओ बेरियर के समीप गुजरात के खगेला चेक पोस्ट पर वाणिज्य विभाग द्वारा एक टेंट लगाकर हजारों रुपए वसूली कर रहे हैं। जीएसटी के नाम पर वाहन चालकों से मनमर्जी से पैसे लिए जाते हैं किसी से सो तो किसी से हजार रुपए तक वहां तंबू लगाकर बैठे अधिकारी वाहन चालकों से ले लेते हैं जिस पर प्रशासनिक अमला ध्यान नहीं दे रहा है आए दिन यह घटना वाहन चालक के साथ होती है।

आचार संहिता लगने के बाद जीएसटी के नाम पर मनमानी से वाहन रोककर उसमें एक बोरी खाद्यान्न सामग्री की चीज रखी हो तो उसका भी वाहन चालक को डरा धमका कर पैसे ले लेते हैं जैसा कि अभी शादीयो का सीजन चल रहा है। ऐसे में घर में शादी होने के कारण गुजरात से लोग 2 से 4 कट्टे दाल चावल बेसन या अन्य खाद्य सामग्री लाते हैं तो उनसे भी वहां बैठे अधिकारी मनमर्जी कर ₹100 से 1000 तक वसूल लेते हैं जिस ओर कोई प्रशासनिक अमला ध्यान नहीं दे रहा है। पिटोल बॉर्डर पर एक तंबू का टैंट लगाकर वहां एक से दो अधिकारी बैठकर गुजरात से आने वाले वाहनों को रोक कर मनमानी से पैसे लिए जाते हैं जीसकी और प्रशासन को ध्यान देना चाहिए आए दिन वाहन चालक परेशान होते हैं घंटो वाहन चालकों को बिठाया जाता है।

वाहन चालक धनुष डामोर ने बताया कि मैं दाहोद से आ रहा था जब खंगेला चेक पोस्ट पर मुझे रोका गया जहां पर तंबू बांधकर एक से दो लोग बैठे थे और उन्होंने मुझसे पूछा तो मैंने बताया कि इसमें शादी के लिए दाल है 5 अच्छे कट्टे इसके बाद उन्होंने मुझसे बिल मांगा लेकिन मैं तो शादी के लिए ले जा रहा था इसलिए मैं बिल नहीं ला पाया फिर वैसे पैसे की डिमांड करें 500 की बात की थी जिसके बाद मैंने मेरे पास ₹100 थे वह दिए और मुझे वहां से जाने दिया। गुड्डा परमार जो कि अब तक घर के लिए नमक ला रहा था जिस वाहन में नमक ला रहा था उससे रोक कर काफी देर तक बहस बाजी की गई फिर ₹100 लेकर वाहन को वहां से जाने दिया।