नशे की लत से खोखली हो रही युवा पीढ़ी, पढ़ाई व काम धंधा छोड़ कर रहे है नशा

- Advertisement -

जितेंद्र वर्मा, जोबट

जोबट  सहित आसपास के गांवों में युवा पीढ़ी नशे के आगोश में आती जा रही है। युवा वर्ग की संख्या लगातार सूखा नशा करने की ओर बढ़ रही है । युवक सिगरेट के सहारे सुखे नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं। जिसके जाल में 20 से 30 वर्ष की आयु के युवा फंस रहे हैं। सूत्रों अनुसार  300 से 500 रुपए तक कीमत में यह नशे की पुडिया बेची जाती है। जिसका सुनसान जगह पर युवा समूह के रूप में बैठकर सेवन करते हैं। सूत्रों की माने तो नशे के कारोबारी स्थान बदल-बदल कर नशा बेच रहे हैं । जोबट नगर में ड्रग्स का अवैद्य व्यापार चरम पर है युवा वर्ग का बडा समूह ड्रग्स की चपेट में होने से भविष्य अंधकारमय होने का गम्भीर डर समाज में बना हुआ है ।

जोबट थाना प्रभारी को जोबट नगर के डी.सी. ग्रुप ने दिया ज्ञापन

ज्ञापन में बताया गया कि जोबट नगर में इन दिनों समाज विरोधी तत्वों द्वारा ड्रग्स, जिसमे हेरोईन तथा ब्राउन शुगर जैसे घातक मादक पदार्थों का व्यापार जोरो से किया जा रहा है जिसका दुष्प्रभाव यहां के युवा वर्ग पर पड रहा है व इन ड्रग्स के उपयोगकर्ता अपराध को भी बढावा दे रहे है। वही विगत दिनों जोबट नगर में इस प्रकार के गैर कानूनी व्यापार मे बेतहाशा बढोतरी होते जा रही है व जोबट के बाहर से कुछ आसामाजिक तत्व गोपनीय व चोरी छिपकर यहां पर हेरोईन, ब्राउन शुगर से मादक पदार्थों का अवैद्य व्यापार कर रहे है जिसकी चपेट मे बड़ी संख्या में यहां का युवा वर्ग आ रहा है । ड्रग्स हेण्डलर नये नये युवाओं को भी अपना शिकार बनाकर इस मादक द्रव्यों की लत की ओर धकेल रहा है । युवाओं में तेजी से फेल रहे इस अवैद्य व्यापार के कारण युवाओं मे नशे की की लत बढ रही व है व नशेडी युवाओं की संख्या भी बढ रही है व इस लत की पूर्ति के लिए क्षेत्र मे आए दिन राहजनी, चेन स्नेचिंग, मोबाईल स्नेचिंग जैसे कृत्य बढ रहे है व आमजन मे कानून व्यवस्था को लेकर चिन्ताए भी बढ रही है अति गोपनीय ढंग से ड्रग्स हेण्डलरों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जावे व युवाओं मे बढ रही लत की प्रवृती पर स्थाई रोक लगाई जाना जरूरी है इन विषय को लेकर जोबट थाना प्रभारी को जोबट नगर के डी.सी. ग्रुप ने संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र में फैल रहे नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने की मांग की है ।

क्या कहा थाना प्रभारी ने

नशे के अवेध कारोबार को लेकर डीसी ग्रुप ने ज्ञापन दिया है। पुलिस द्वारा सूचना तंत्र के माध्यम से जानकारियां एकत्रित की जा रही है और इस संबंध में कोई भी जानकारी मिलने पर तत्काल वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

सोनू सितोले, थाना प्रभारी, जोबट