संवर्धिनी मातृशक्ति संगठन ने संदेशखाली की घटना को लेकर जताया आक्रोश, एसडीएम कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन दिया

- Advertisement -

जितेंद्र वर्मा, जोबट

जोबट  में संवर्धिनी मातृशक्ति संगठन ने सोमवार को एसडीएम कार्यालय में पहुंचकर महामहिम राष्ट्रपति महोदय भारत सरकार के नाम से ज्ञापन दिया। बताया जाता है कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में जोबट  में संवर्धिनी मातृशक्ति के द्वारा जोबट एसडीम  कार्यालय मे  विरोध प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दिया। 

तृप्ति आशीष सोनी ने कहा पश्चिम बंगला में ये घटनाएं, जो निरंतर हो रही थी, 47 दिन पहले ईडी के अधिकारियों पर हमला होने के बाद और शहजाद शेख के फरार होने के बाद ही सामने आयी थी। राजनीति और धार्मिक कारणों से प्रेरित ये कृत्य पुलिस प्रशासन एवं पश्चिम बंगाल सरकार की नाकामी को उजागर करते हैं। बच्चों और महिलाओं के साथ बर्बरता पूर्वक व्यवहार, यौन उत्पीड़न, मार-पीट की अनेकों घटनाएं लगातार निकलकर सामने आ रही हैं I अपराधियों द्वारा जमीन हड़पने के कितने ही मामले लगातार उजागर हो रहे हैं इन घटनाओं से पश्चिम बंगाल की महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा की चिंताजनक स्थिति सामने आई है स्थिति इतनी भयानक है कि कई दिनों से हो रहे अत्याचारों की घटनाओं के बाद भी पुलिस ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं की थी वे राजनैतिक, धार्मिक, आर्थिक मुद्दों में महिलाओं एवं बच्चों को निशाना बनाना अत्यंत अमानवीय, अपमानजनक एवं पीड़ादायक है हम इन दर्दनाक घटनाओ की घोर निंदा एवं विरोध करते हैं।

ज्ञापन में  मातृशक्ति के द्वारा  की गई कार्रवाई  की मांग

पश्चिम बंगाल में हो रहे इन कृत्यों के लिए दोषियों पर तुरंत कार्रवाई की जाए।,सभी दोषियों के खिलाफ मुकदमें दर्ज करके जल्द गति न्यायालय (फास्ट ट्रॅक कोर्ट) में केस चलाकर शीघ्र न्याय दिया जाए, सभी पीड़ित महिलाओं, बच्चों एवं परिवारों को सुरक्षा एवं आर्थिक सहायता तुरंत प्रदान की जाए,पश्चिम बंगाल सरकार एवं पुलिस तुरंत इस पर कार्रवाई करें,केंद्रीय गृह मंत्रालय तुरंत ही इन सभी घटनाओं का संज्ञान लेकर भारतीय संविधान एवं अन्य कानूनों के तहत उपयुक्त कार्रवाई करे,राष्ट्रीय महिला आयोग, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग द्वारा दखल देने का हम स्वागत करते हैं..इस मौके पर संवर्धिनी मातृशक्ति जोबट  मौजूद रहीं।