पुलिस के जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे पुलिस अधीक्षक, ग्रामीणों से किया संवाद

- Advertisement -

गौरव कटकानी, कालीदेवी

कालीदेवी थाना प्रभारी दिनेश शर्मा द्वारा आज ग्राम बियाडाबर में पुलिस जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन रखा गया था । कार्यक्रम में बियाडाबर समेत आस – पास के ग्रामीण महिला – पुरुष भी शामिल थे । 

आयोजन में झाबुआ पुलिस अधीक्षक पद्म विलोचन शुक्ला, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रेमलाल कुर्वे , बि. एम. ओ डॉ. शैलेश बबेरिया , डॉ. शैलेश डामोर , महिला बाल विकास अधिकारी  , सरपंच, तड़वी एवम कालीदेवी पुलिस स्टाफ उपस्थित था। पुलिस अधीक्षक शुक्ला ने झाबुआ जिले में चल रही क्रू प्रथा , दहेज – दापा , शराब एवम शादियों में चलने वाले डी.जी के बारे में समझाइश दी । शुक्ला ने बताया कि सभी अपने घर की बेटियों की कम उम्र में शादी करने के बजाए उन्हें अच्छी से अच्छी शिक्षा दे । भांजगढ़ी प्रथा पर रोक लगाने एवम शादियों में विदेशी शराब और डी. जे पर रोक लगाने के निर्देश दिए । 

शुक्ला की इन बातो से प्रेरित होकर बियाडाबर सरपंच फतेसिंह भाबर ने अपनी ग्राम पंचायत में होने वाली ग्राम सभा में पूरे गांव वासी की राजी मर्जी से निर्णय लिया की वे गांव में होने वाली शादी में अंग्रेजी शराब का सेवन नहीं होने देंगे, यदि गांव में कुछ विवाद भी होता है तो उसे गांव में ही खत्म करेंगे , शादी में देने वाले दहेज को कम करने पर पुनः विचार करेंगे एवम डी. जे पर पूरी तरह से बंदिश लगाएंगे । इन सभी के विपरीत एक तरफ तो पुलिस जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन रखती है और दूसरी तरफ स्थानीय मीडिया कर्मी को इस आयोजन की जानकारी तक नहीं दी ।