कोरोना योद्धा डॉ फयजुद्दीन शेख रेड ज़ोन इंदौर के गेटवेल अस्पताल में कोरोना मरीजो की सेवा कर निभा रहे मानव धर्म

- Advertisement -

 आरिफ हुसैन@आजाद नगर

हर माता पिता की इच्छा होती हैं कि उनका बेटा पढ़ लिखकर उच्च शिक्षा प्राप्त कर डॉक्टर या इंजीनियर बने। जब बेटा – बेटी की उच्च शिक्षा की बात आती हैं तो बहुत-सी परेशानियों को देखते हुवे मन मसोकर रह जाते हैं। इन सबसे परे अलीराजपुर जिले के एक छोटे से ग्रामीण कदवाल कट्ठीवाड़ा तेहसील से आने वाले डॉ फ़याजुद्दीन शेख की शिक्षा को लेकर पिता सयदुद्दीन ने संकल्पित होकर निश्चय किया कि वे अपनी बेटे को डॉक्टर बनाएंगे। जिसके लिए चाहे जो परेशानी उठाना पडे़।

पिता के जज्बे व संकल्प के चलते बेटे फयजुद्दीन शेख जो बचपन से अच्छी पढ़ाई कर अपने पिता के सपनो को साकार कर उनकी इच्छा को पूरा करते हुवे डॉक्टर की पढा़ई गुजराती समाज इंदौर कॉलेज से पूर्ण की है। वर्तमान में रेड ज़ोन इंदौर के गेटवेल अस्पताल में कोराड-19 बीमारी के चलते मध्यप्रदेश शासन के आदेशानुसार अपनी सेवा दे रहे हैं। जहां लोगों में एक ओर इस कोविड-19 संक्रामक बीमारी को लेकर मन भय व्याप्त हैं वहीं डॉ फयाजुद्दीन ने निर्भीक होकर प्रतिदिन अपने सीनियर डॉक्टरो के साथ मरीजों को सेवा दे रहै हैं। डॉ फयाजुद्दीन का सपना रहा कि वह अपने पिता की इच्छा के चलते डॉक्टर बनकर अपने गाँव के लोगों को स्वास्थ्य सेवा में समर्पित होकर कार्य करे। जिसे वह बखूबी से निभा रहै हैं।
ज्ञात रहे कि डॉ फयाजुद्दीन के माता एक गृहणी होकर अपने बेटे को हमेशा सेवा कार्य के लिए प्रेरित करती रहती हैं जबकि पिता सयदुद्दीन जो स्वयं एक शिक्षक हैं। जो हमेशा से स्कूल में छात्रों को एक अच्छी शिक्षा देने के साथ साथ सफलता ओर कामयाबी की ओर राह दिखाने में बतौर अपनी पहचान रखते हैं। जो एक बेटे को डॉक्टर के लिए प्रारंभिक शिक्षा ग्रामीण के विद्यालय से पूर्ण की जबकि हायरसकेंडरी की शिक्षा स्कूल भाबरा के आज़ाद नगर से पूर्ण की।
बेटे को डॉक्टर के रूप में सेवा करते देख माता-पिता को बड़ी प्रसन्नता होती हैं वे अपने बेटे की सफलता व सेवा पर अपने आप को गर्व महसूस करते हैं। कदवाल के सरपंच दिलु ओर क़ाबरिसेल के सरपंच भारचन्द भूरिया ने डॉ फयाजुद्दीन की सेवा भावना पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुवे उज्जवल भविष्य की कामना की हैं|