पर्यावरण सहयोग संस्था के बाल मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

- Advertisement -

पियुष चंदेल अलीराजपुर

पर्यावरण सहयोग संस्था अलीराजपुर द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी स्थानीय सहयोग गार्डन में बाल मेले का आयोजन किया जा रहा है। रविवार शाम को बच्चों के बौद्धिक विकास के के लिए चित्रकला एवं रंगोली प्रतियोगिता रखी गई थी, जिसमें 30 बच्चों ने भाग लिया एवं कई प्रकार की कलाकृतियों को अपने हाथों से कागज पर रंग भरकर उकेरा। प्रतियोगिता में बच्चों में भारी उत्साह देखा गया।
चित्रकला प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग में निशा चंदेल प्रथम, संस्कृति श्रीवास्तव द्वितीय एवं प्रकृति श्रीवास्तव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया वहीं जूनियर वर्ग में अक्षिता कमेडिया ने प्रथम, दिशा श्रीवास्तव ने द्वितीय एवं भाविनी राठौड़ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। रंगोली प्रतियोगिता में श्रेया चौहान ने प्रथम, सृष्टि जैन ने द्वितीय एवं सरस्वती पंचोली ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। उक्त प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका श्रीमती नीता शर्मा (मंदसौर) एवं अवनी गांधी (बड़ौदा) ने निभाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे है समाजसेवी श्याम राठौर ने संस्था द्वारा बच्चों के कार्यक्रम के लिए संस्था की तारीफ की। उक्त कार्यक्रम में सहयोग संस्था के अध्यक्ष दीपक दीक्षित, महिला मंडल अध्यक्ष पुष्प लता शाह, कैलाश कमेडिया, सुरेश माहेश्वरी, प्रतिभा पंचोली, कविता राठोर, क्षमा राठौर, उषा कमेडिया, प्रतिभा माहेश्वरी आदि का सराहनीय योगदान रहा।
संस्था अध्यक्ष दीपक दीक्षित ने बताया कि आगामी दिनों में सोमवार को 7:00 बजे केश कला प्रतियोगिता महिलाओं के लिए, 28 को फ्रूट सैलेड डेकोरेशन प्रतियोगिता, 29 को बच्चों के लिए नृत्य प्रतियोगिता, 30 को मिस्टर एंड मिसेस एवं मिसेस अलीराजपुर प्रतियोगिता का आयोजन होगा। उक्त सभी प्रतियोगिताओं में विजेताओं को शील्ड मारुति फुटवेयर की राधिका शाह की ओर से एवं सभी कार्यक्रम के नगद पुरस्कार नगर पालिका उपाध्यक्ष मकु परवाल, एल.बी. गोल्ड के पिंटू गुप्ता पार्षद संतोष थेपडिया, डावर बस सर्विस के रितेश डावर, डायमंड ऑटो पार्ट्स की श्रीमती वंदना राठौर एवं युवा नेता व समाजसेवी श्याम राठौर की ओर से दिए जाएंगे। रविवार को कार्यक्रम के अंत में सूरत अग्निकांड में मारे गये बच्चों को संस्था के सदस्यों द्वारा मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी गई।

)