ग्रामीण क्षेत्रों में निर्धारित मूल्य पर ही किराना और खाद्य सामग्री विक्रय करे, तय दर से अधिक राशि वसूलने देवे सूचना, होगी कार्रवाई- विधायक पटेल

- Advertisement -

फिरोज खान@अलीराजपुर

देश के विभिन्न क्षेत्रों में फैली कोरोना महामारी के कारण विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में लाक डाऊन है। ऐसे में अत्यावश्यक व्यापारियों द्वारा किराना और खाद्य सामग्री को ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में शासन प्रशासन द्वारा निर्धारित दरों पर ही आम जनता को विक्रय किया जाना चाहिए। इस चुनौतीपूर्ण समय में अधिकांश व्यापारी समाजसेवा के कार्य भी कर रहे है और आम जनता को निर्धारित दर पर सामग्री विक्रय कर रहे है। फिर भी ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ व्यापारी ग्रामीणों से सामग्री विक्रय के दौरान एमआरपी या निर्धारित दर से अधिक राशि ले रहे है। यदि कोई खाद्य सामग्री की तय दर से अधिक राशि वसूलता है उसकी सूचना देवे जिस पर नियमानुसार कार्रवाई होगी। ये बात विधायक मुकेश पटेल ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कही। उन्होने कहा कि इस संबंध में मैने कलेक्टर से भी चर्चा की है। यदि कोई भी व्यापारी किराना, सब्जी, या अन्य खाद्य सामग्री की निर्धारित दर से अधिक राशि आम जनता से वसूल करता है तो उसके लिए आप मुझे मोबाइल नंबर पर 9425487200 पर सूचना दे सकते है।

कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा
विधायक पटेल ने आम जनता से अपील की कि कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए हर व्यक्ति अपने घर या जहां है । वहीं रहे। इस चुनौतीपूर्ण समय में खुद की देखभाल करे और अपने परिवार को सुरक्षित रखे। यदि कोई सर्दी, खांसी या बुखार जैसे लक्षणों का अनुभव करते है तो तुरंत डॉक्टर से परामर्श लेवे और स्वयं को अलग रखे। उन्होने आम जनता से शासन प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का आम जनता से पालन करने का आव्हान किया।

)