प्रभु श्री राम की कृपा से चल रहा संकट भी होगा जल्द समाप्त, लोग घर पर रहकर मनाए त्योहार – नागरसिंह चौहान

- Advertisement -

पीयूष चन्देल, अलीराजपुर

संकट का समय है, जो जल्द ही टल जाएगा। जो समय अभी चल रहा है, वह प्रभु श्री राम के आशिर्वाद से सभी संकट हम सब के ऊपर से दूर होंगे। राम नवमी का उत्सव सभी लोग पारंपरिक रूप से घर पर ही रहकर मनाए। वर्तमान समय में कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा जो एडवायजरी दी जा रही है, उसका पालन करना हम सबका दायित्व है। यह बात राम नवमी उत्सव समिति के संरक्षक व पूर्व विधायक नागरसिंह चौहान ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कही है। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि भगवान राम मानवता के सबसे बड़े उपासक है, व उनकी प्रेरणा को प्राप्त करते हुए वर्तमान समय में मानवता पर आए हुए संकट का सामना हम सभी को मिलकर करना है। जिस तरह से भगवान राम ने मानवता को बचाने के लिए 14 वर्ष तक वन गमन कर मानवता की रक्षा की थी, वह प्रेरणा हम सबके सामने है। आज उसी प्रेरणा को प्राप्त कर हम सभी लोग मानवता को बचाने के लिए अपने घरो में ही रहे व लक्ष्मण रेखा को ना लांघे तभी कोरोनासूर का अंत होगा और मानवता की जीत होगी।

शोभायात्रा एवं धर्मसभा की निरस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस को लेकर सभी लोगों से धार्मिक एवं सांस्कृतिक आयोजन निरस्त करने की अपील की थी। जिसके चलते राम नवमी उत्सव समिति द्वारा भी आलीराजपुर में भगवान राम के जन्मोत्सव पर होने वाले कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया गया था। राम नवमी उत्सव समिति के अध्यक्ष गिरिराज मोदी ने बताया कि हमारे द्वारा राम नवमी पर्व पर एक माह पहले से ही भव्य तैयारी प्रारंभ कर दी गई थी, जिसमें फायटर बैंड, डीजे, मांदल एवं बाहर की अन्य टीमों को बुक कर लिया गया था। साथ ही धर्मसभा के लिए कवि मुकेश मोलवा से भी सहमति प्राप्त कर ली गई थी। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की अपील के बाद 15 दिनो पूर्व ही तय किए गए सारे कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए थे। गिरिराज मोदी ने बताया कि सबसे पहले देश है, और उसी की रक्षा के लिए हम सबकों जो निर्देश शासन द्वारा दिए गए है, उसका पालन हमने किया है। अनुकूल वातावरण होने पर बाद में अन्य कार्यक्रम किए जा सकते है।

*राम नवमी पर्व की दी बधाई*

राम नवमी उत्सव समिति के पूर्व अध्यक्ष एवं संरक्षक हितेन्द्र शर्मा ने नगर के समस्तजनो से राम नवमी के अवसर पर शाम को अपने घर के बाहर दीप जलाने का आव्हान किया है, साथ ही उन्होंने कहा है, कि आमजन सरकार द्वारा तय किए गए निर्देशो का पूर्ण रूप से पालन करे। राम नवमी के अवसर पर उत्सव समिति के कार्यकर्ता अक्षय गुप्ता, सुधांशु चंदेल, अमित गुप्ता, रितेश राठौड, रोहित राठौड़, दीपक शर्मा, सिद्धार्थ जैन, दिपेश राठौड़, सचिन योगी, कल्पेश बिश्या, लक्की गोस्वामी, तनय गेहलोत, चिंतन जैन ने भी सभी को राम नवमी पर्व की बधाई दी है।