अवयस्क बच्चे चला रहे है वाहन, हादसे का इंतजार

- Advertisement -

झाबुआ लाइव  के लिऐ खवासा से अर्पित चोपडा  की रिपोर्ट ।। IMG-20150621-WA0828क्षेत्र में इन दिनों नोसिखिये अवयस्क बिना लायसेंस के धड़ल्ले से वाहन चला रहे है । बारह से पंद्रह वर्ष के ये बच्चें आबादी क्षेत्र में भी तेज रफ़्तार से बेरोकटोक वाहन चलाकर अपने साथ-साथ दूसरे कई लोगों की जान खतरे में डाल रहे है । यातायात नियमों से अनभिज्ञ ये वाहन चालक तेज गति से चलते हुए कई मर्तबा स्वयं दुर्घटनाग्रस्त हो जाते है ।

कई नोसिखिये बिना लायसेंस लिए ही समस्त यातायात नियमों को ताक में रखते हुए दो पहिया वाहन तो ठीक चार पहिया वाहन और ट्रेक्टर-ट्रॉली भी बेरोकटोक चला रहे है जिससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है । क्षेत्र में कई वाहन चालक ऐसे है जिनके पास न तो लायसेंस है और न ही वाहन का बिमा । परंतु सख्ती के आभाव में ये वाहन बेख़ौफ़ सड़को पर सरपट दौड़ा रहे है ।

उल्लेखनीय है कि ग्राम में लंबे समय से कोई वाहन चेकिंग चालानी कार्यवाही नहीं हुई है जिससे इस तरह बिना लायसेंस और आवश्यक कागजतो के अवैध रूप से वाहन चलाने वालों के हौसले बुलंद है ।

क्षेत्रवासियों ने ऐसे बिना लायसेंसधारी छोटे बच्चों के वाहन चलाने पर रोक लगाने और क्षेत्रभर में वाहन कागजातों और समय-समय पर वाहन चेकिंग अभियान चलाने की मांग पुलिस प्रशासन से की है ।

——————————————–

जल्द ही वाहनों के लायसेंस, बिमा आदि कागजातों की जाँच के लिए अभियान चलाया जाएगा । छोटे बच्चों के वाहन चलाते पाएं जाने पर उनके माता-पिता को बुलाकर समझाइश दी जाएगी ।

– जी सी यादव, चौकी प्रभारी, खवासा ।