रात के अंधेरे का अज्ञात बदमाशों ने उठाया फायदा; किसानों के खेत से इन कीमती सामानों पर किए हाथ साफ …

- Advertisement -

सलमान शैख@ झाबुआ Live
एक तरफ किसान जहां अपनी नई फसल लगाने की तैयारी में जुटा है। वहीं एक चोर गिरोह बहुत ही तेजी से सक्रिय होता दिख रहा है।
बीती रात गांव बावड़ी के किसान जितेंद्र पाटीदार के खेत पर बोरवेल की 800 फीट की केबल चोर चुरा गए। जिसकी कीमत लगभग 45 हजार रुपए थी। बदमाशो ने केवल यहीं चोरी की वारदात को अंजाम नहीं दिया, बल्कि गांव के ही एक अन्य किसान गोपाल भाभर के कुए की मोटर भी चोरी कर गए। किसान जितेंद्र पाटीदार जिनकी बोरवेल की मोटर जलने के कारण ठीक कराने के लिए बाहर रख रखी थी और अधिक अंधेरा होने पर उन्होंने मोटर दिन में उतारने की बात कही थी, जिस पर किसान ने सब सामान वही रख रात को घर खाना खाने गए इस दौरान अज्ञात बदमाश उनके बोरवेल के पास रखी 800 फीट केबल चोरी कर गए, जब जितेंद्र पाटीदार खाना खाकर वापस खेत पर गए उस दौरान वहां जाकर देखा कि उनके यहां केवल नहीं थी तो उन्होंने रात में इधर-उधर ढूंढने की कोशिश भी की, लेकिन उन्हें कहीं भी उनकी केबल नहीं दिखाई दी। उन्होंने सुबह तक इंतजार किया और इधर-उधर तलाश करने में पूरा दिन निकल गया, लेकिन केबल का कहीं भी पता नहीं चला तो उन्होंने पेटलावद थाने पर थाना प्रभारी सुरेन्द्र गडरिया को फोन लगाकर इसकी सूचना दी। थाना प्रभारी ने सुबह एएसआई विरेंद्र सिंह चौहान को तत्काल मौके पर भेजा और जांच पड़ताल की और उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया है कि हम दिन रात आपकी सेवा में लगे हैं और हम पूरी मदद करेंगे और चोर गिरोह कोई भी हो, जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।
बता दे कि कुछ महीनों पूर्व जिस तरह बैटरी गिरोह को पुलिस ने पकड कर सलाखों के पिछे पहुचाया था। अब किसानों को उम्मीद है कि नवागत टीआई सुरेन्द्र गाडरिया इस चोरी का जल्द खुलासा करे। किसानों ने यह भी बात कही है कि अगर इन चोर गिरोह को पकड़ने में अगर कोई खर्चा आता है तो उसका भी भुगतान किसान करेंगे लेकिन चोर पकड़ में आना चाहिए।
किसान जितेंद्र पाटीदार का कहना है कि हम किसान दिन में खेत में काम कर थक जाते हैं उसके बाद रात में भी निगरानी रखना संभव नहीं है जिस तरह से पिछले 3 सालों से यह केवल और मोटर चोर सक्रिय हुआ है तब से हम किसानों की नींद हराम हो गई है बहुत से किसान तो थाने पर शिकायत नहीं करते हैं, क्योंकि आज दिन तक किसी भी किसान को चोरी हुआ सामान नहीं मिला है।
जल्द ही बदमाश पुलिस गिरफ्त में होंगे-
टीआई सुरेन्द्र गाडरिया ने बताया कि अज्ञात बदमाशो द्वारा बावड़ी गांव में चोरी करना पाया गया है। हमारी टीमें बदमाशो का सुराग लगाने में जुटी हुई है। हमें उम्मीद है जल्द ही बदमाश पुलिस गिरफ्त में आयेंगे।