सर्वधर्म गुरुओं ने एक स्वर में कहा- कोविड-19 से बचाने के लिए प्रशासनिक आदेशों व हिदायतों का पालन करना हम सबकी जिम्मेदारी

May

भूपेंद्र बरमंडलिया, मेघनगर

संपूर्ण लॉकडाउन के चलते मेघनगर थाना परिसर में कोरोना वायरस नियंत्रण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में सभी समाज के धर्मगुरु, विधायक वीर सिह भूरिया,एस.डी.एम. पराग जैन तहसीलदार शक्ति सिंह,बी.एम. ओ. डॉ सेलक्सी वर्मा एस.डी.ओपी. एम एस गवली, थाना प्रभारी कौशल्या चौहान जनपद सीईओ विरेन्द्र सिंह रावत ,नगर परिषद मुख्य कार्यपालन अधिकारी विकास डावर समाजजनों के बुद्धिजीवि एवं पत्रकार उपस्थित हुए। बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखते हुए नियम के हिसाब से कुर्सियां लगाई गई ।नियंत्रण बेठक में उपस्थित शासन प्रशासन एवं समाज जनों की ओर से अपने – अपने विचार व्यक्त किए। धर्म गुरु और द्वारा अपील की गई कि अपने मंदिर मस्जिद गुरुद्वारा एवं गिरजाघर में ना आकर घर में ही अपने प्रभु को याद किया जाए साथ ही प्रधानमंत्री मोदी द्वारा की गई 5 अप्रैल रात्रि 9 बजे की अपील में घर में दीपक व टॉर्च लाइट या मोमबत्ती जलाने पर सभी धर्मगुरुओं ने सोशल डिस्टेंसिंग व अपने घर के गेट व बालकनी में अपील को अमल करने की सलाह दी। समस्त धर्मगुरुओ ने यह भी कहा कि हम अपने माध्यम से पुरजोर कोशिश करेंगे कि हर व्यक्ति विशेष कोरोनावायरस जैसी भयंकर वैश्विक महामारी को समझे और अपने घरों में ही रहे। इस अवसर पर प्रशासन के अधिकारियों ने भी कोरोनावायरस रोकथाम के संबंध में उपयुक्त सुझाव दिए। नियंत्रण बैठक में विधायक वीर सिंह भूरिया ने संपूर्ण लॉकडाऊन को देखते हुए तथा शासन प्रशासन के नियमों का गंभीरता एवं कड़ाई से पालन करने की सलाह दी। वैवाहिक कार्यक्रम निरस्त करने की बात ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचाना व इस भयानक महामारी व संकट की घड़ी में नगर के समाजसेवियों द्वारा मानवता का परिचय देते हुए जरूरतमंदों को भोजन वितरित किया जाए इस बारे में चर्चा की गई ! लेकीन सभी ने एक मत होकर कहा की इसी मानव सेवा को जारी रखने के लिए नगर के समाजसेवियों को और भी गंभीर होते हुए नगर के गरीब परिवार को चिन्हित कर राशन सामग्री उनके घर तक पहुंचाने के लिए थोड़ी जहमत उठाना पड़ेगी पता नहीं किस की दुआ और प्रार्थना से यह महामारी का जल्द खात्मा हो जाए !

 

रंभापुर चौकी परिसर में कोरोना वायरस नियंत्रण बैठक आयोजित

थानां के अंतर्गत चौकी रंभापुर परिषद में कोरोना वायरस नियंत्रण बैठक आयोजित की गई चौकी प्रभारी हरिसिंह चुंडावत ने सभी ग्राम वासी को अपने घरों में रह कर लॉक डाउन का पालन करे ! और न ही घर के भार ओटले पर झुंड बना कर न बैठे साथ ही सोशल डिस्टनसिंग का भी पालन करे दो पहिया व चार पहिया वाहन का भी आने जाने पर रोक है । अगर दो पहिया वाहन लेकर आता है तो उसके वाहन की जप्ती कर ली जायेगी , साथ ही प्रधानमंत्री मोदी द्वारा की गई 5 अप्रैल रात्रि 9 बजे की अपील में घर मे दीपक व टार्च लाइट या मोमबत्ती जलाने पर सभी ग्राम ने सोशल डिस्टनसिंग व अपने घर के गेट व बालकनी में अपील को अमल करें कि सलाह दी! पुलिस चौकी प्रभारी चुंडावत जी ,शैलेन्द्र रघुवंशी, विशाल भाभोर, संजय,सुनील,संजय भगेल, मंगलसिंह समस्त पुलिस स्टाफ ने अपने चौकी  की कमान संभाल रखी है इस बेठक में उपस्थित जन सरपंच बाबू गणावा, प्रवीण कठौता,प्रवीण दतला, कमलेश दतला, भुरू खान, निर्मल झाड़ ,डॉक्टर खतेडिया, इसवीर नायक ,विस्वास जोसी,भूपेंद्र बरमण्डलिया, आदि उपस्थित थे।