शासन के दिशा-निर्देशो का पालन करते हुए आज से फिर शुरू हुआ रायपुरिया में हाट- बाजार ; पंचायत ने करवाई मुनादी

- Advertisement -

रायपुरिया @ लवेश स्वर्णकार

COVID-19 के चलते लंबे समय से हाट बाजार निरस्त किए गए थे । ज्ञातव्य है कि शासन के निर्दश के बाद ग्राम पंचायत ने रविवार को लगने वाले हाट बाजार को निरस्त कर दिया था। लेकिन अब शनिवार को ग्राम पंचायत ने मुनादी तथा सार्वजनिक सूचना जारी कर रविवार को लगने वाला हाट बाजार पुनः शुरू करने का ऐलान कर दिया है । गौरतलब है रायपुरिया हाट बाजार में लगने वाली अस्थाई दुकानो ठेला व्यापार तथा पशुओं की खरीदी-बिक्री करने पर ग्राम पंचायत कर वसूलती है जिसका ग्राम विकास की मूलभूत सुविधाओं को निहारने में बड़ा योगदान रहता है । ग्राम पंचायत रायपुरिया के सरपंच सुखराम मेड़ा ने शनिवार को जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन से व्यक्तिगत मुलाकात कर हाट-बाजार के विषय मे बात रखी उन्होंने वहां बताया कि छोटे अधिकांश व्यापारी की आजीविका हाट-बाजार पर निर्भर है सरपंच सुखराम मेड़ा ने बताया की छोटे व्यापारियों की समस्याओं को देखते हुवे जिला पंचायत सीईओ ने हाट बाजार पुनः शुरू कर देने की मोखिक बात उनसे कही है ।
ग्राम पंचायत ने अपनी सार्वजनिक सूचना में बताया है कि हाट बाजार के दौरान व्यापारी एवं ग्रामीणजन शासन के दिशा निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करेंगे तथा अपने पूर्व निर्धारित स्थान पर ही दुकाने लगाएंगे ।

*हाट बाजार लगने से बढ़ेगी रौनक,*

दीपावली का त्योहार नजदीक है ऐसे में हाट बाजार शुरू हो जाने से छोटे व्यापारियों में हर्ष व्याप्त है त्योहार पूर्व लगने वाले हाट बाजार से छोटे व्यापारियों से बाजार में फिर रौनक आएगी छोटे व्यपारियो ने हाट शुरू करवाने की पहल करवाने पर ग्राम पंचायत सरपंच सुखराम मेडा की सराहना की है ।