वो पत्थर की चोट से तड़प रही थी, फिर भी नहीं पसीजा हैवान का दिल, रेप के बाद किया मर्डर

- Advertisement -

झाबुआ, एजेंसीः जिले को दहला देने वाले 12 साल की मासूम के साथ रेप के बाद हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा करने का दावा किया है। पुलिस ने इस मामले में 19 साल के आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी रिश्ते में पीडिता का दूर का जीजा लगता है। उसने इस घटना को उस वक्त अंजाम दिया जब यह मासूम पतंग के लिए जंगल की तरफ गई थी।

एसडीओपी रचना भदोरिया ने बताया कि इस जघन्य अपराध को 19 साल के मुन्ना डामोर ने अंजाम दिया। यह घटना 15 जनवरी की थी जब आरोपी पतंग उड़ाने के लिए मिंडल गांव आया था। यहां उसकी नजर पीडिता पर पड़ी जो जंगल की तरह जा रही थी। उसे एकांत में देखकर आरोपी ने उसके साथ जोर जबर्दस्ती करने की कोशिश की जिसका इस मासूम ने विरोध किया।

मासूम से मिले विरोध की वजह से अपने इरादों को नाकाम होता देख इस वहशी ने मासूम को पत्थर मारकर घायल कर दिया। जब चोट की वजह से यह मासूम तडप रही थी उसी वक्त मुन्ना ने उसका रेप कर दिया। इसके बाद पहचान उजागर होने व पकड़े जाने के डर से उसने इस मासूम की हत्या कर शव को तालाब के किनारे दफना दिया था।

मृतका के पिता ने पुलिस को बताया कि बेटी अक्सर उदयपुरिया तालाब के आसपास जंगलों में जाती थी। गुरूवार शाम 4 बजे तक नहीं लौटी तो घर वालों ने ढूंढना शुरू किया। परिजनों को लगा कि संक्रांति होने से कहीं पतंग लूटने गई होगी और देर होने से डर कर घर नहीं लौटी। तलाश के दौरान रात 9 बजे मासूम के कपडे उदयपुरिया तालाब के किनारे मिले, तब अनुमान लगाया गया कि नहाने के दौरान वह डूब गई। परिजन ने रात 11 बजे थाने पहुंचकर पुलिस को सूचना दी। तलाश के बाद घर वालों को सुबह 4 बजे तालाब से निकलने वाले नाले के किनारे गड्ढे में उसकी लाश मिली, जो पत्तों से ढंकी थी।

इस घटना ने पूरे जिले को हिलाकर रख दिया था और पुलिस के सामने इस मामले को सुलझाने की बड़ी चुनौती थी। ऐसे में पुलिस ने उन तमाम लोगों के बारे में जानकारी जुटानी शुरू की जो घटना के वक्त उस इलाके में मौजूद थे। इसी दौरान पुलिस को मुन्ना के बारे में जानकारी मिली तो उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ में वह टूट गया और उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।