विद्युत वितरण कंपनी की लापरवाही सेे गेहूं के साथ ट्रैक्टर-थे्रशर हुए स्वाहा

- Advertisement -


झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़/संजय परमार की रिपोर्ट-

विद्युत वितरण कंपनी की लापरवाही के चलते हुए शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने किसान की मेहनत की उपज सहित गेहूं निकालने के लिए खड़े ट्रैक्टर और थे्रशर को भी अपनी चपेट में ले लिया। बताया जाता है कि खेत में से निकल रही विद्युत लाइन के तार काफी नीचे लटक रहे है जिसके चलते तारो के टकराने के कारण आगजनी की इस घटना से 7 लाख रुपए का नुकसान किसानों को हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज दोपहर बरवेट के किसान ईश्वरलाल पटेल के खेत में कटी हुई गेहूं की फसल को निकालने के लिए ट्रैक्टर एमपी 13 बी 0246 सहित थे्रशर को बुलवाया गया था।
लाइनमैन की हठधर्मिता से हुआ हादसा-
बताया जाता है कि उस समय क्षेत्र के लाइनमैन कालूसिंह सोमा भी उसी खेत में से जा रही लाइन में सप्लाई चालू करने आए थे, जिसे मौके पर उपस्थित किसान और उनके परिजनों ने रोका भी लेकिन उन्होंने एक नही सुनी। बाद में तार टकराने के फलस्वरूप निकली चिंगारी से ट्रैक्टर सहित गेहूं की फसल में आग लग गई जिसने तत्काल विकराल रूप लेते हुए सब कुछ स्वाहा कर दिया।
नीचे लटक रहे है तार-
बताया जाता है कि इस इलाके में निकलने वाली विघुत लाईन काफी निचे जा रही है । विघुत वितरण कंपनी मेंनटेंस के नाम पर दिखावा करती है । जिसके चलते इस क्षेत्र में हादसे होते रहते है। गुरुवार को भी फाल्ट के चलते इसी तरह की घटना भी हुई थी जिसके बाद सप्लाई बंद भी कर दिया था, लेकिन आज विभाग ने यहां सुधार कार्य नही करते हुए सप्लाई चालु कर दिया जिसके कारण पुन यह घटना हो गई। घटना की प्राथमिकी रायपुरिया पुलिस ने आगजनी कं्र 03 -17 पर प्रकरण दर्ज कर लिया है।