श्री राम जन्मोत्सव पर पेटलावद में होगा भव्य आयोजन, शोभायात्रा-धर्मसभा और महाआरती होगी

- Advertisement -

शान ठाकुर पेटलावद 

प्रभु श्री राम के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में पेटलावद में भव्य आयोजन किया जाएगा। जिसको लेकर आज गुड़ी पड़वा के शुभ अवसर पर हिंदू जागरण मंच एवं सर्व समाज द्वारा पेटलावद में कार्यालय का शुभारंभ किया गया। जहां अतिथि के रूप में नगर परिषद के सफाई मित्रो को आमंत्रित किया गया था जिनके हाथों कार्यालय का शुभारंभ करवाया गया।

भव्य आयोजन की तैयारियां शुरू ….

17 अप्रैल को प्रभु श्री राम का जन्मोत्सव पेटलावद में पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी पूरे उत्साह-उमंग एवं धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। जिसको लेकर हिंदू जागरण मंच के द्वारा सर्व समाज को साथ लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। आज पुराना बस स्टैंड पर कार्यालय का शुभारंभ किया गया एवं प्रभु श्री राम की आरती उतारी  गई। इस अवसर पर हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी एवं नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। इस दौरान हनुमान चालीसा का पाठ भी किया गया। 

भव्य शोभायात्रा व धर्मसभा होगी आयोजित –

प्रभु श्री राम के जन्मोत्सव पर पेटलावद में भव्य शोभायात्रा एवं धर्म सभा और महाआरती का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम की शुरुआत राम मोहल्ला स्थित भगवान श्री राम के मंदिर से महाआरती के साथ की जाएगी। जहां से एक भव्य शोभायात्रा निकल जाएगी जो की पेटलावद नगर के प्रमुख मार्गो से होकर गुजरेगी।  जिसमें कई विशेष प्रस्तुतियां शामिल रहेगी। वही एक धर्म सभा महाआरती का आयोजन भी किया जाएगा आयोजन को लेकर तैयारी यह शुरू कर दी गई है। 

पिछले वर्ष रचा गया था इतिहास…

पिछले वर्ष श्री राम जन्मोत्सव पर पेटलावद में एक भव्य आयोजन के साथ इतिहास रचा गया था। उक्त आयोजन में रामायण में प्रभु श्री राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल शामिल हुए थे। वहीं पूरे नगर को अयोध्या की तरह सजाया गया था। नगर के प्रत्येक व्यक्ति ने आयोजन में अपनी उपस्थिति देकर आयोजन को सफल बनाया था। शहर में भव्य शोभायात्रा और धर्म सभा आयोजित की गई थी। आयोजन इतना भव्य था कि आयोजन ने अपनी अलग ही छाप छोड़ी थी, इस वर्ष भी एक भव्य आयोजन होने जा रहा है।