भगोरिया हाट बाजारों के लिए कलेक्टर ने जारी किए दिशा निर्देश

- Advertisement -

चंद्रशेखर आजाद नगर से विशाल वाणी की रिपोर्ट-
चंद्रशेखर आजाद नगर में आदिवासी पर्व भगोरिया की शुरुआत 23 फरवरी से होना है। इसी कड़ी में स्थानीय प्रशासन द्वारा चाक-चौबंद शुरू कर दी है। कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा के निर्देशानुसार चंद्रशेखर आजाद नगर सहित आसपास के क्षेत्रों में लगने वाले भगोरिया हाट बाजार के मेले में प्रशासन की ओर से कड़ी व्यवस्थाओ व नियंत्रण के लिए सोमवार को एसडीएम कार्यालय में बैठक रखी गई। बैठक में एसडीएम राजेश मेहता, एसडीओपी एमएल पुरोहित, तहसीलदार दर्शनीसिंह, सीईओ ब्रजेश पटेल, थाना प्रभारी आत्माराम मंडलोई, सीएमओ मुबारिक खान सहित भगोरिया क्षेत्र के बरझर उपसरपंच हिमसिंह बारिया, झीरण सरपंच संजीबाई पटवारी मौजूद थे। बैठक में एसडीएम मेहता ने कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देशानुसार उपस्थित अधिकारियों, सरपंच, पटवारियों को चंद्रशेखर आजाद नगर, बरझर, झीरण ग्राम में भगोरिया स्थल निरीक्षण कर भगोरिया स्थल पर इंजीनियर द्वारा ले-आउट बनाकर पार्किंग व्यवस्था, कंट्रोल रूम, झूला-चकरी स्थल, मेले में लगने वाली दुकानों का स्थल, यातायात व्यवस्था के लिए स्थानीय स्तर पर सुरक्षा की दृष्टि से भगोरिए मेले पर नियंत्रण के लिए निर्देश दिए। साथ ही ले-आउट अनुसार मेले की व्यवस्थाओं को देखने के लिए बैठक में अधिकारियों, सरपंच, पटवारियों को निर्देश दिए।
भगोरिया हाट में लकड़ी के झूले नहीं होंगे शामिल
भगोरिया हाट में इस बार कलेक्टर के स्पष्ट निर्देश है कि झूले चकरी में लकड़ी के झूले इस बार शामिल नही किये जाएं यदि लगाते है तो उन्हें बिना परमिशन के जब्त कर लिया जाएगा।
शराब-जुआ-सट्टा चला तो होगी कारवाई
मेला स्थल पर किसी भी घटना की आशंका को देखते हुए इस बार भी पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी मेले में जुआ, सट्टा, शराब के व्यवसाय को प्रतिबन्धित किया गया है। अगर कोई इसका व्यवसाय करते पाया जाता है तो उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।