ठाकुरजी ने जो हमें दिया है वो सेवा में खर्च करे – जया किशोरी

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए मेघनगर से भूपेंद्र बरमंडलिया की रिपोर्ट-
12 14इस जीवन में जो हमे मिला है ठाकुर जी की कृपा से मिला है। हमे जो ठाकुर जी ने दिया है उसे लोगो की सेवा के लिए खर्च करे। असहाय लोगो की सेवा के दान करे से ठाकुर जी का दिया हुआ उन्ही को अर्पण करे। उन्हे प्रसन्न रखे स जैसे हम नौकरी करते है तो मालिक को प्रसन्न रखते है तो वो हमे प्रमोशन देता है, बड़ा पद देता है। वैसे ही श्रीकृष्ण भी जब सेवा से प्रसन्न होंगे तो उनका लाड़ हमे मिलेगा, उनका स्नेह पुष्पों की वर्षा हमारे ऊपर होगी स अज्ञान ज्ञान का अभाव नहीं बल्कि अप्रकट ज्ञान है। हर इंसान में ज्ञान प्रकट या अप्रकट रूप से भरा है । हमें हमारा दृष्टिकोण बदलना है बस स दीप तैयार है उसे केवल प्रजजावलित करने की देर है स सुख दुख आने जाने वाली परिस्थिति मात्र है स दुख में भी भगवान का भजन करके सुख प्राप्त किया जा सकता है। भगवान को ठाकुर जी को सुख और दुख दोनों में अपना साथी बनाएं, उनका स्मरण करे। बिना खुले बिना खिले महकोगे कैसे, गुलाब के साथ कांटे नहीं है ,सकारात्मक सोच से देखे तो कांटे गुलाब की सुरक्षा है स गुलाब के कांटो को देखना निराशावादी सोच है और कांटों में गुलाब को देखना आशा और उत्साह से भरा है। यह विचार मेघनगर के वनेश्वर मारुति नंदन हनुमान मंदिर फुटतालाब में बालव्यास श्रीराधा स्वरूपा पूज्या जया किशोरी ने यहां चल रहे हनुमान जयंती महोत्सव में चल रही श्रीमद भागवत कथा में व्यक्त करते हुवे उपस्थ्ति हजारो श्रद्धालुओ से कहे। तीसरे दिन नरसिंह अवतार और भक्त प्रहलाद की भक्ति पर कहे प्रवचनों और नृत्य नाटिका के मंचन ने उपस्थित श्रद्धालुओ को भावविभोर कर दिया। पूज्या जया किशोरी ने पिछले दिन भागवत कथा में बताई गयी बातो को कथा के प्रारंभ भी सभी भक्ति से पूछा और सभी से इन सकारात्मक बातों को जीवन में स्मरण और अनुसरण करने का आग्रह भी किया। साथ ही उन्होंने गया नामक तीर्थ का महत्व, स्रष्टि के वर्णन, राजा रहुगुण और जड़ भरत के वार्तालाप, गायसुर देत्य की महानता का वर्णन भी कथा के तीसरे दिन किया। विशेष अतिथि के रूप में श्री एवं श्रीमती विक्रांत भूरिया उपस्थित थे स उन्होंने भी श्रीमद भागवत की महाआरती में प्रदेश के यशस्वी समाज सेवी सुरेश चन्द्र जैन और अपने परिवार के साथ भाग लिया। इनके साथ पुजा जैन, जुही जैन, अंतिम बाला जैन, पूर्वा जैन, बिन्नी, समाज सेवा की युवा तरुणाई जैकी जैन, अनिल कोठारी, हार्दिक जैन संदीप महेंद्र जैन, रामसिंह भाईजी, सुरेन्द्र राणा, पूर्व विधायक रतन सिंह भाबर उपस्थित थे। सुरेश चन्द्र जैन और श्री वनेश्वर मारुति नंदन हनुमान मंदिर समिति के सदस्यो ने आज श्री कृष्ण जन्मत्सव में मेघनगर , झाबुआ , अलीराजपुर मध्यप्रदेश के सभी रहवासियों और जनप्रतिनिधियों सभी ग्रामो के ग्रामीणो से प्रतिदिन सुबह 10.30 पर श्रीमद भागवत कथा में आने का आग्रह किया है ।
विक्रम चौहान के लोक गीतों पर हुए मंत्रमुग्ध
10गुजरात के लोक गीत कलाकार व गुजराती फिल्मों में गायन व भूमिका निभाने वाले विक्रम चौहान एवं गु्रप ने रविवार रात फुटतालाब में लोगों को न सिर्फ मंत्रमुग्ध कर दिया अपितु उनके साथ सैंकड़ों कलाएं भी स्वयं को सीखने से नहीं रोक पाए। वनवासी संस्कृति की झलक विक्रम चौहान के दल ने प्रस्तुति दी तो गुजराती गायन के बावजूद उन्हें अपार समर्थन मिला।
लोक संस्कृति व सामाजिक समरसता के संदेशवाहक –
9कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि युवा नेता व सांसद कांतिलाल भूरिया के सुपुत्र डॉ विक्रम भूरिया थे। अध्यक्षता पूर्व विधायक वीरसिंह भूरिया ने की। कार्यक्रम में विशेष अतिथि पूर्व विधायक वालसिंह मेड़ा थे। अन्य अतिथियों में दिल्ली से पधारे समाजसेवी निरंजन सिंह गोयल, थांदला मार्केटिंग अध्यक्ष फकीरचंद राठौड़, मेघनगर मार्केटिंग अध्यक्ष संजय श्रीवास, बसंतीलाल पाटीदार ने व आयोजन समिति सदस्यों व सरपंच बहादुर खराड़ी, रिंकु जैन, जैकी, पूजा, पप्पू भैया मित्र मंडल के आनंदीलाल पडियार, हरिराम गिरधाणी, सुभाष गेहलोत, विकास बाफना, दिनेश बैरागी, मीडिया से जुड़े निसार रंभापुरी, लाला भटेवरा, ने अतिथियों व कलाकारों का भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम का अवलोकन करने मेघनगर, थांदला, झाबुआ, मदरानी, रंभापुर, काकनवानी, परवलिया, अगराल, नौगांवा, अंतरवेलिया, कल्याणपुरा सहित गुजरात के टाण्डा, झिरी, नवागाम आदि से भी श्रद्धालुओं आ रहे हैं। महावीर जयंती पर जैन भजनों के प्रख्यात गायक विकास विजयवर्गीय की भजन संध्या मंगलवार को होगी। समाज सेवी जैन ने सभी समाज जनों से आयोजन में आने का विशेष आग्रह किया है।