कांग्रेस में खुली जंग, चंद घंटों में मेडा का पलटवार, भूरिया पर परिवार को आगे बढ़ाने का लगाया आरोप

- Advertisement -

कांग्रेस में कांतिलाल भूरिया और जेवियर मेडा के बीच चल रही जंग अब खुलकर सामने आ गई है। भूरिया के पूर्व विधायक मेडा को पार्टी से बाहर निकालने की बात कहने जाने के चंद घंटों बाद मेडा ने पलटवार किया है। मेडा ने कहा कि भूरिया ने केवल अपने ही परिवार को आगे बढ़ाया और विधानसभा चुनाव में पार्टी के विरोध में काम करने जैसा संगीन आरोप भी लगा दिया।

भूरिया ने शुक्रवार को कुंदलपुर में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी के लिए चुनावी सभा में मेडा पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि मेडा लगातार जिला पंचायत चुनाव में पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ काम कर रहे है। ऐसे में वह उन्होंने मेडा को पार्टी से बाहर करने की तैयारी और प्रकिया शुरू कर दी है।

इसके चंद घंटों बाद भूरिया ने जहां सभा ली उससे महज 300 मीटर की दूरी पर मेडा ने एक जनसभा को संबोधित करते भूरिया को उन्हीं के अंदाज में जवाब दिया। मेडा ने भूरा धर्मेन्द्र के समर्थन में एक सभा में कहा कि, सभा में कई सरपंचो ने बताया कि विधानसभा चुनाव के समय भूरिया ने उन्हें स्वयं फोन करके निर्दलीय प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह पंखे में वोट डलवाने को कहा था। मेड़ा ने कहा कि भूरिया ने अपने परिवार को ही आगे बढ़ाया है। व्यक्तिगत स्वार्थो की पूर्ति के लिए उन्होंने पार्टी के हितों की बलि चढ़ा दी।

मेडा ने कहा कि जिस कलावती भूरिया को पार्टी ने छह साल के लिए निष्कासित किया था आज कांतिलाल भूरिया उसके समर्थन में प्रचार कर जीताने की अपील कर रहे है। इसके भूरिया की हकीकत सामने आ गई है। उन्होंने पार्टी विरोधी काम किया है।