एसपी के जनसंवाद में पेटलावदवासियों ने रखी पोस्ट ऑफिस घोटाला करने वाली आशादेवी की गिरफ्तारी की मांग

- Advertisement -

29pet-01a झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
चिटफंड़ कंपनियों के झांसे में लोग फंसते हैं। लालच में आकर किन्तु पेटलावद में पोस्ट ऑफिस में ही लोगों के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी हो गई किन्तु दो वर्ष बाद भी आम लोगों को न्याय नहीं मिला है, लोग परेशान हो रहे है। अपनी जिदंगी भर की कमाई गंवा दी है। उक्त बाते सोमवार को पुलिस थाने पर आयोजित पुलिस अधीक्षक के जनसंवाद कार्यक्रम में आमजनों ने रखी। जिस पर तुरंत कार्रवाई करने का आश्वासन पुलिस अधीक्षक संजय तिवारी ने दिया। एसपी तिवारी द्वारा सभी थानों पर अपने तीन सूत्री कार्यक्रम के तहत जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को पेटलावद में भी कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को पेटलावद में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें सर्वाधिक रूप से पेटलावद पोस्ट ऑफिस घोटाला छाया रहा, जहां संवाद के मध्य लोगों ने पोस्ट आफिस घोटाले के मुख्य आरोपी आशादेवी मौन्नत की गिरफ्तारी की मांग की इसके साथ ही इससे जुड़े पोस्ट आफिस के कर्मचारियों की गिरफ्तारी की भी मांग की गई।
आशा देवी पहुंची अपने भाई के यहां
कार्यक्रम के दौरान पोस्ट आफिस घोटाले के पीडि़तों ने आरोप लगाया की मुख्य आरोपी आशादेवी मौन्नत अपने भाई प्रमोद बोराना के यहंा पर रतलाम है, किन्तु उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसके साथ ही वह बार बार हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी लगा रही है। किन्तु उसके बावजूद भी उसे पकडा नहीं जा रहा है।
पोस्ट आफिस पर कार्रवाई नहीं
पूरे मामले में पीडि़तों का कहना है कि पुलिस व प्रशासन के द्वारा पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों के खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की गई। इस केस में छोटे कर्मचारियों पर कार्रवाई कर बड़े अधिकारियों को बचाने का प्रयास किया गया है। इस पर एसपी तिवारी ने कहा की इस मामले में हम दिखवाते है। पोस्ट ऑफिस के द्वारा क्या विभागीय कार्रवाई की गई है दिखवाते है।
चिटफंड कंपनियों से बचे
जनसंवाद में एसपी ने कहा की आमजन चिटफंड कंपनियों के छलावे में आने से बचे। पैसा दो गुना करने के चक्कर में ऐसी कंपनियों के झांसे में न आए तथा जहां भी अपना पैसा लगाए पहले उस कंपनी की पूरी जानकारी निकाल ले। इसके साथ ही पुलिस को भी सूचना देवे यदि आपके क्षेत्र में ऐसी कोई कंपनी सक्रिय हो। एसपी ने अपने मुख्य तीन मुद्दो में शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की बात कहीं। साथ ही कहा की इस प्रकार वाहन चलाने वालों को रोका जाए। जिससे सडक़ दुर्घटनाओं में कमी आएगी।एसपी ने कहा की शहरवासियों को चोरो से सतर्क रहने की जरूरत है। चोरी की वारदात रोकने के लिए हमें आप लोगों का ही सहयोग चाहिए। जिस से हम इस प्रकार की घटनाओं पर रोक लगा सकते है। यदि आपके घर के आसपास कोई अनजान व्यक्ति दिखे तुरंत सूचना दे। नगर की यातायात व्यवस्था को लेकर भी नागरिकों ने बहुत से मुद्दे रखे। रात्रि में मुख्य मार्ग पर खड़े रहने वाले वाहन, मुख्य मार्ग पर अव्यवस्थित वाहन खड़े करना, यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए ट्राफिक जवान की नियुक्ति की जाए।
बैंकों में दलाली प्रथ
पूर्व नप उपाध्यक्ष सुरेंद्र भंडारी ने मुद्दा उठाया की नगर में अधिकांश बैंकों में दलाली प्रथा चल रही है। कोई सामान्य कृषक लोन लेने जाता है तो उसे लोन नहीं दिया जाता है। किन्तु दलाल के माध्यम से जाते है तो सारा काम तुरंत हो जाता है। शिकायत पर एसपी ने कहा कि मुझे आप लिखित में शिकायत किजिए इस पर हम कार्रवाई करेंगे
गुप्त रहेगा नाम
किसी भी प्रकार के अपराध घटित होने की सूचना आप हमकों दे आपका नाम गुप्त रखा जाएगा। पुलिस को अपना मित्र माने। आपके द्वारा सूचना मिलने पर हम तुरंत कार्रवाई करेगें। इस मौके पर एसडीओपी राकेश व्यास, टीआई करणी सिंह शक्तावत, पुलिस स्टाफ और नगर के गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि और पत्रकारगण भी उपस्थित थे।