एलपीजी गैस से भरा टैंकर पुलिया के नीचे गिरा, गैस रिसाव 24 घंटे मार्ग बंद

May

झाबुआ लाइव के लिए रायपुरयिा से लवेश स्वर्णकार की रिपोर्ट- 3 photoरायपुरिया के समीप ग्राम अलस्याखेडी में कुडवास फाटे के पास मोड पर आज सुबह सात बजे के करीब एलपीजी गैस से भरा टैंकर अनियत्रिंत होकर पुलिया की रेलिंग तोड़ते हुए नीचे जा गिरा। टैंकर गुजरात के भरूच से घटिया जा रहा था बताया जा रहा हे की चालक मोड पर टैंकर की गति को नियंत्रित नही कर पाया जिससे यह घटना हुई। हालांकि इसमे चालक सुरक्षित निकल गया। घटना में टैंकर का केबिन तो पुलिया को पार कर गया परंतु टैंकर एक हिस्सा पुलिया के नीचे जा गिरा। सूचना मिलते ही रायपुरिया थाना प्रभारी केएल डांगी मौके पर पहुंच गए थे। बाद में फायर ब्रिगेड के साथ पेटलावद एसडीएम पीएस सोंलकी, तहसीलदार वीएस कलेश, एसडीओपी राकेश व्यास, आरआई रामसिंग मचार, पटवारी वेलसिंग भूरिया, सुरेश निर्वाण, रफीक भी मौके पर पहुचे। सुबह 7 बजे से ही सुरक्षा को देखते हुवे रायपुरिया कल्याणपुरा मार्ग को बंद करवा दिया गया था। घटना की सूचना गेल को दी गई जिसके बाद गेल के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और कर्मचारियो ने टैंकर की जांच की तो उसमे हल्का गैस रिसाव हो रहा था ।
इस रास्ते से बंद होना चाहिए गैस टैंकर का परिवहन
गनीमत रही की हल्का ही गैस रिसाव हुआ मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। टोल टैक्स बचाकर कई टैंकर इस रास्ते से गुुजरते हैं। ग्रामीण अजय, भेरूलाल, राधेश्याम ने मांग की है कि अतंरवेलिया फाटे से ही इनके प्रवेश पर रोक लगाई जाए।
मार्ग चालू होने में लगेंगे 24 घंटे
अभी टैंकर से हल्का रिसाव हो रहा है। गैस को दूसरे टैंकर में डालने का का काम गेल के कर्मचारी कर रहे हैं। चालक पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। 24 घंटे तक मार्ग चालू होने की संभावना नहींहै।
– केएल डांगी, टीआई रायपुरिया।