पय॔टन निगम कैसे नापता है दूरी ।

- Advertisement -

अलीराजपुर लाइव के लिऐ फिरोज खान / वी के वाणी ।IMG-20150718-WA0553

 

अमर शहीद चन्द शैखर आजाद की जन्म भुमि पर आजाद नगर ( भाबरा ) मे नगर पंचायत भवन से मात्र दो सो मील दुरी पर आम्बुआ अलिराजपुर मागॅ पर मध्य प्रदेश टुरिज्म (पयॅटन मंत्रालय) भारत सरकार दाॅरा लगाया बोङॅ को देखनै पर कुछ हैरानी होगी परन्तु आप को उस लगे बोङॅ को कुछ ध्यान से दैखना होगा । तब ही आश्चयॅ होगा ।

टुरिज्म दाराॅ बोङॅ तो लगा दिया गया हे  परन्तु लगाने से पहले आजाद नगर से झाबुआ की सङक मागॅ सै दुरी छोङो  हवाई मान से भी कम दिखाई दे रही है । अलिराजपुर , इन्दोर व ओकारेश्वर की दुरी तो सही लिखी गई । तो क्या झाबुआ को दुरी मे ऐसी कोन सी मशीन थी जो किलो मीटर मे आजाद नगर से अलिराजपुर की दुरी 33 जो सही है तो  झाबुआ की दुरी 30 किलो मीटर केसे हो गई । वह भी अलिराजपुर की दुरी से 3  km कम ।

आज आजाद नगर से आम्बुआ जोबट उदयढग होते हुये झाबुआ की दुरी करीब 82 km है । इस बोङॅ पर 30 Km अंकित है । 52 km की दुरी कम हो गई ।

इस सङक मागॅ से जन प्रतिनिधि व अधिकारीगणो का आना जाना लगा रहता है तो क्या इस बोङॅ पर किसी की नजर अभी तक नही गई । यदी गई भी तो भारत सरकार का बोङॅ है तो खामोश रहे ।

अब क्या इन खामोसियो की वजह से करीब एक लाख से ऊपर का ये बोङॅ लगा पयॅटको को यु ही ठैगा बताता रहैगा या इसमे गलत लिखे किलो मीटर की दुरी को दुरूस्त भी किया जायेगा।