गर्मी में पेयजल की किल्लत उठा रहे लोगों के बीच पहुंचकर युवा नेता ने बांटा पानी

- Advertisement -

आरिफ हुसैन, चंद्रशेखर आजाद नगर

चन्द्रशेखर आज़ाद नगर में कांग्रेस के युवा नेता दीपक भूरिया के नेतृत्व में पूर्व विधायक कलावती भूरिया की स्मृति में आज़ाद नगर के वार्ड क्र 8, 9, में टैंकर से पानी बांटा गया।
गर्मी के चलते मई व जून माह में पानी की परेशानियों को देखते हुए युवा नेता दीपक भूरिया ने यह निर्णय लिया। भूरिया ने कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ नगर के 8 व 9 वार्ड के रहवासियों को टैंकर से पानी वितरण का कार्य किया। जब पानी से भरा टेंकर आया तो घरों से छोटे-छोटे बच्चे बर्तन लेकर पानी भरने के लिए आए। बच्चों को पानी भरता देख दीपक भूरिया ने स्वयं ही पानी के बर्तन को उठाया और पानी का घड़ा व पानी से भरी बाल्टी बच्चे के घर तक रख आए। वार्ड के लोग पानी का टेंकर देख बड़े खुस नजर आए। पानी का टेंकर देख बच्चे और बूढे पानी के बर्तन लिए घरों से निकले पानी भरने वाला की भीड़ लग गई।

लोगों के घर तक बर्तन रखने गए भूरिया।

पानी से भरा टेंकर देख लोग बड़े खुश नजर आए। युवा नेता दीपक भूरिया ने बताया कि मेरी बुआ स्व. कलावती भूरिया की जो जनहित में कार्य करने की जो शैली थी की गरीबों की मदद करना और जनहितैषी कार्य करने का तरीका था उनपर में खरा उतरूंगा। जो सपनो को वो अधूरा छोड़ गई उन्हें मैं पूरा करने में अपनी जी जान लगा दूंगा। आज स्व.कलावती भूरिया की स्मृति में व उनके नक्शे कदम पर चलकर देखा। लोगो की सेवा व मदद करने मौका मिला, किसी की मदद कर के देखा दिल को बड़ा सुकून मिलाता है। जल ही जीवन है और जीवन मे बस सेवा करना ही पूण्य है। जनसेवा करना ही मानवता है।

ये रहे मोजूद
युवा नेता दीपक भूरिया, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मदन डावर, राजू जायसवाल, फिरोज खान, आदिल शेख, अश्विन चौहान, साबिर पठान, शेजान शेख, इरफान आदि मौजूद रहे।