हिफाजत काम है अपना है पहरेदार भारत के उन्हें चुन चुन के मारेगें जो है गद्दार भारत के : सिराज तन्हा

- Advertisement -

शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए उमडी भीड़
22-ali-10

अलीराजपुर लाइव के लिए अलीराजपुर से रिजवान खान की रिपोर्ट-
ddउरी सेक्टर में भारत के वीर सपूतो पर हुए आतंकी हमले पर अलीराजपुर के शायर सिराज तन्हा ने नापाक पाकिस्तान पर गुस्से में होकर लिखा कि हिफाजत काम है अपना है पहरेदार भारत के उन्हें चुन चुन के मारेगें जो है गद्दार भारत के, उसे कहे दो के जिसको नाज है अपने ठिकानों पर, अभी देखे कहा है पाक ने बम्बार भारत के, समर्थन हम तो आतंकवाद का हरगिज नहीं करते मिटे है और मिटा देगें सब गद्दार भारत के, वतन पर जो हुए कुर्बान उन्हे हम कैसे भूलेंगे, सरहद पर दे दी जिसने जान उन्हें हम कैसे भूलेंगे, देकर जो अपनी कुर्बानी वतन का नाम करते है, उनका है बड़ा एहसां उन्हे हम कैसे भूलेंगे, मैं तेरे हवास पर छा गया तो क्या होगा, शिशा संग से टकरा गया तो क्या होगा, मैं तेरे वार को सीने पे झेल लेता हूं, मेरे निशाने पर तू आ गया तो क्या होगा? अपने वतन की शान की खातिर तुझको ऐ तन्हा, तुले इंसाफ जिसमें वो तराजू बनके रहना है, वतन के दुश्मनों से हमको समझौता नहीं करना, हमे इस मुल्क में सुल्तान टीपू बनके रहना है
……………………………………………….
दिल से है दिल आंख से है आंख मिलाने वाले, दिए है धोखे बहुत अब नहीं खाने वाले, ये नामुमकिन है कि तू छीन ले कश्मीर मेरा, जब तलक जिंदा है भारत के चाहने वाले।।
कश्मीर के उरी क्षेत्र में पाक प्रायोजित आंतकवादियों ने सेना के कैंप पर किए गए हमले से पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीयों का गुस्सा उबलने लगा हैं। इसी कडी में सृजन संस्था राजपूत समाज द्वारा आंतकवादी हमले में मारे गए सैनिकों कों श्रद्धांजलि देने के लिए बस स्टैंड पर बुधवार शाम 7.30 बजे कार्यक्रम रखा गया। जिसमें कांग्रेस नेता महेश पटेल, असाडा राजपूत समाज अध्यक्ष अशोकसिंह सोलंकी, पार्षद ओम राठौर, डॉ. नरेन्द्रसिंह तंवर, सुदामा पंवार, भैरवसिंह चौहान, अरविन्द गेहलोत ने सर्वप्रथम दीप प्रज्जवलित कर शहीद सैनिकों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में एकत्रित हुए लोगो ने 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान पूरे समय लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश देखा गया और हर जुबा पर एक ही बात अब हो पाकिस्तान पर हमला आखरी बार। इस अवसर पर तेज बारिष के बीच कांग्रेस नेता महेश पटेल ने पाकिस्तान रवैया की आलोचना करते हुए कहा कि अब देशवासियों का सब्र का बांध टूट रहा है, इसलिए भारत सरकार को पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कनरा चाहिए। अपने आक्रमक तेवरों के लिए पहचाने जाने वाले पटेल ने कहा कि पाकिस्तान पर सैनिक कार्रवाई के लिए भारत सरकार को सैनिकों को खुली छूट देनी चाहिए। वही असाडा समाज के अध्यक्ष अशोक सोलंकी ने मृत सैनिकों और उनके परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए कहा कि हम आज सैनिकों के त्याग तपस्या और समर्पण भाव के चलते सुरक्षित हैं। अध्यापक संघ के अध्यक्ष राजेश वाघेला ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से देशवासियों में देशभक्ति का जज्बा जागता हैं। रिटायर्ड शिक्षक भेरूसिंह चौहान ने कटाक्ष करते हुए कहा कि देश में होने वाली इस तरह की बड़ी घटना के पीछे मास्टर माइंड का हाथ होने की बात कहीं जाती है, लेकिन मेरे विचार से देशभर के शिक्षकों का देश को हानि पहुंचाने का माइंड नहीं होता।
कार्यक्रम में पार्षद ओम राठौर, अरविन्द गेहलोत ने भी अपने विचार व्यक्त किए । वही शायर सिराज तन्हा ने अपने देशभक्ति गीत से लोगो में जोश भरा तो ऋतु सोलंकी ने गीत के माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान नगरवासी समाजजन और सृजन संस्था के सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जितेन्द्र तवर ने किया और आभार संस्था सचिव शैलेन्द्र सोलंकी ने माना ।