चोरो के हौसले बुलंद, रात्रि में ग्रामीणजन कर रहे गश्त

- Advertisement -

बुरहान बंगड़वाला, खरडू बड़ी

रामा ब्लॉक के ग्राम पंचायत खरडू बड़ी में आये दिन चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही है और पुलिस प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठी है। ग्रामीणजन द्वारा रात्रि में गश्त करने को मजबूर है।

आये दिन गांव में चोरी की वारदाते बढ़ती जा रही है जिससे ग्रामीणों में भय का माहौल पैदा हो रहा है जिसको देखते हुए कई बार पुलिस प्रशासन को अवगत कराया गया लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा आज तक ना तो गांव में गश्त लगाई जा रहीं है ओर नही चोरो तक पहुँच पा रही है जिससे चोरो के हौसले बुलंद होते जा रहे है। गांव में करीब एक माह में आठ से दस जगह चोरो ने वारदाते की जिसकी रिपोर्ट भी थाने में दर्ज कराई गई लेकिन आज तक पुलिस द्वारा इस ओर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है ओर नही चोरो तक पहुँच पाए?पुलिस को कई बार आवेदन दिए गए और पुलिस गश्त की मांग की गई लेकिन उनके द्वारा आज तक गांव में कोई गश्त नही लगाई गई और नही पेट्रोलिंग की गई जिसकी वजह से आये दिन चोरी की वारदातें बढ़ती देख समस्त गांव के युवाओं एवं ग्रामीणजन मिलकर रात्रि में गश्त कर चोरो को चोरी की वारदातें ना हो जिसको लेकर पहल कर रहे है।लेकिन पुलिस प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठे है।आज तक एक माह बीत जाने के बाद भी पुलिस एक भी चोरी का खुलासा नही कर पाई। शुक्रवार की रात्रि में भी चोरो द्वारा धर्मेंद्र पिता बाबू पंचाल का एक जनरेटर जो कि टेपलोन कंपनी का था जिसकी कीमत एक लाख के ऊपर बताई जा रही है जिसको ले जाने में सफल हुए।इसके साथ रात्रि में गश्त कर रहे ग्रामीणजनों ने जब देखा कि चार लोगों द्वारा गांव के खेलसिंग डामोर के यहाँ देखा गया तो ग्रामीणों ने उनको पकड़ने की कोशिश की तो वहां एक बाइक हौंडा शाइन GJ03 KN 9486 को लेकर भागे जिसका पीछा करने पर वह लोग बाइक को झाबुआ के उमरी फाटक पर फेंक कर भाग जाने को सफल हुए।अज्ञात बाइक को ग्रामीणों द्वारा रात्रि में गांव के लोगो द्वारा बाइक को ग्राम पंचायत पर दे कर सुबह पुलिस को सौपी गई।

रात्रि में गश्त करने को मजबूर ग्रामीणजन

गांव में आये दिन हो रही चोरी की वारदातें को देखते हुए पुलिस प्रशासन को कई बार अवगत कराया कि हमारे गांव में आये दिन चोरी होती है तो पुलिस द्वारा यहाँ पर गश्त लगाई जाए या पेट्रोलिंग की जाए जिससे चोरो में एक डर पैदा हो सके।लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी पुलिस मौन बैठी है जिसको लेकर गांव के युवाओं ओर ग्रामीणजन मिलकर रात्रि में गश्त की जा रही है।ताकि गांव में चोरी ना हो सके। पुलिस को कई बार बोला गया कि यहाँ पर गश्त लगाई जाए या पेट्रोलिंग की जाए लेकिन आज तक ऐसा कुछ देखने को नही मिल रहा है।पुलिस प्रशासन भी आज तक एक भी चोरी का खुलासा पुलिस नही कर पाई।