सड़क किनारे सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा, जिम्मेदार विभाग नहीं दे रहे ध्यान

- Advertisement -

विजय मालवीय, बड़ी खट्टाली

जोबट नानपुर मार्ग के सड़क किनारे खाली जमीनों पर अवैध कब्जा हो रहा है। दुकान बनाकर धंधा कर रहे हैं। जिससे सड़कों पर वाहन खड़ी होते व आने जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी होती है तथा जाम लगने तक कि स्थिति बन आती है। पिछले कई दिनों में यहां गंभीर दुर्घटनाए भी हो चुकी। इसके बावजूद भी जिम्मेदारों की नींद नही खुली। आए दिन कब्जाधारियो द्वारा बड़ी-बड़ी गुमटी लगाकर व आसपास की जमीन को घेर भी रहे हैं। दूसरी ओर जिम्मेदार विभाग के अधिकारी द्वारा कब्जा को हटाने कोई पहल नहीं कर रहे हैं। इससे कब्जाधारियों का हौसला बुलंद होता जा रहा है।

वही स्थानीय लोगो का कहना है कि राजस्व विभाग के अधिकारी, पंचायत जनप्रतिनिधि व सचिव भी कब्जाधारियों से मिल गए हैं। जिससे कि संबंधित लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं।

जोबट एसडीएम वीरेंद्रसिंह बघेल से जब इस अवैध गुमटी कब्जाधारियों के बारे में अवगत किया तो उन्होंने कहा कि इस तरह का मामला संज्ञान में आया है तो जांच कर कार्रवाई करेंगे।

ग्राम पंचायत सचिव से जब अवैध गुमटी कब्जाधारियों के बारे में पूछा गया तो ग्राम पँचायत सचिव ने कहा कि हमारे द्वारा किसी भी गुमटी संचालक को अनुमति नही दी गयी है।