विशेष ग्राम सभा में सरपंच ने दिया काम का ब्यौरा, 33 दुकानों की नीलामी का प्रस्ताव सर्वसहमति से पास

- Advertisement -

लवेश स्वर्णकार @ रायपुरिया

ग्राम पंचायत रायपुरिया में आज ग्राम सभा का आयोजन किया गया। सरपंच होमी नन्दू निनामा ने 3 माह में उनके कार्यकाल में चल रहे कामो का ब्यौरा दिया गया।

ग्राम सभा मे महिलाए बड़ी संख्या में मौजूद थी जिन्होंने अब तक के कामो की सराहना की है। गौरतलब है ग्राम में बायपास पर पेयजल पाइप लाइन कई सालों से परेसानी उठा रहे वार्ड 10,09 तथा 12 के जामली रोड रहवासियो के घरो के आगे नालियों का निर्माण पेयजल व्यवस्थाओ के सफल संचालन के लिए ट्यूबवेल के जरिए सार्वजनिक कुवे तक पानी पहुचाया गया हैं। ग्राम सभा मे अपनी समस्याएं लेकर भी ग्रामीण पहुचे जिसमे कई जगह नालियों की शिकायत हुई है। जिसका निराकरण करने के लिए आश्वाशन भी दिया गया है।

नोडल अधिकारी जीवन भट्ट ने बताया कि में पशु अस्पताल में कार्यरत हु मैंने सरपँच पति नन्दू निनामा के प्रयासों को देखा है वो कई कई घंटे पंचायत के कर्मचारियों के साथ सफाई करवाते है आज समय मे गंदगी वाली जगह से कई लोग दूरी बनाते है लेकिन सरपँच पति के कामो की सराहना की गई है। राजेश राठौड़ ने सभा मे ग्राम पंचायत को विभिन्न करो कि वसूली करके ग्राम पंचायत को अपनी निधि में सक्षम होने का सुझाव दिया है ।

शासन के आदेशानुसार विशेष ग्राम सभा का आयोजन हुवा जिसमे ग्राम सभा मे उपस्थित जनता की सर्वसहमति सावरिया निनामा को अध्यक्ष बनाया गया है। ग्राम सभा मे शांति एवम विवाद निवारण समिति एवं वनोपज समिति का गठन किया गया है ग्राम सभा मे ग्रामवासियो की गुमटी/कॉम्प्लेक्स/नलकर/भवनकर आदि बकाया राशि जमा करवाने की अपील की गई हैं। झाबुआ रोड पर मेला ग्राउंड में पश्चिम मुखी स्थित निर्मित कुल 29 दुकाने तथा नवीन पंचायत भवन के पीछे स्थित 2 दुकाने,नवीन काम्प्लेक्स की निरस्त की गई 2 दुकाने इस तरह कुल 33 दुकानों के नीलामी का प्रस्ताव सर्वसहमति से पारित किया गया हैं सभा मे महिला एवं पुरुष का खाता खुलवाने के लिए भी चयन किया है। ग्राम सभा मे नोडल अधिकारी डॉ जीवन भट्ट सचिव तोलसिंह निनामा,सहायक सचिव राजेन्द्र सालवी सरपँच होमी निनामा उपसरपंच दीपिका सोलंकी,सरपँच प्रतिनिधि नन्दू निनामा,जनपद सदस्य प्रतिनिधि महेंद्र लाल पत्रकार संघ अध्यक्ष लवेश स्वर्णकार पत्रकार राजेश राठौड़, राहुल गोश्वामी तथा ग्रामीण उपस्थित थे।