पारा चौकी प्रभारी की सजगता से चंद दिनों में सुलझी चोरी की वारदात की गुत्थी

- Advertisement -

रोहित सोनी @ पारा

दिनांक 27.01.2023 को फरियादी जितेन्द्र पिता गोवर्धन लाल सोनी निवासी कुम्हार मोहल्ला पाराने रिपोर्ट किया की में ग्राम पारा कुम्हार मोहल्ला में रहता हु। तथा कुम्हार मोहल्ला पारा में मेरी सोना चांदी आभुषण की दुकान है आज गई रात दिनांक 27/01/2023 को करीबन 12/15 बजे मेरी दुकान के उपरी भाग से चोर मेरी दुकान में घुस आये तथा दुकान में रखी चांदी के आभुषण भोरिया(कड़े) 02,चांदी के पट्टे (कंदोरा) 02,चांदी के बास्टिया 02,चांदी के अटके 02 ,चांदी की शाकली 01,चांदी के सिक्के ,चुड़िया ,अँगुठी व गल्ले में रखे नगद राशि 10000 -15000 हजार रुपये अज्ञात वदमाश चुराकर ले गये। जिससे थाना झाबुआ पर अपराध क्रमांक 68/23 धारा 457,380 भादवि का पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।
दौराने विवेचना पुलिस अधीक्षक झाबुआ अगम जैन, अति.पु.अधि. प्रेमलाल कुर्वे, एसडीओपी बबीता बामनिया, थाना प्रभारी सुरेन्द्रसिंह गाडरिया के निर्देशन में विवेचना घटना स्थल के आस-पास के कैमरो को चैक करते उसमें तीन नकाब पोश अज्ञात आरोपी व्दारा घटना को अंजाम देना पाया मामले को सजगता से लेकर निरंतर हर एंगल से बारीकी से जाँच करते हुए चौकी पारा से अलग-अलग टीम गठीत कर अज्ञात नकाबपोश आरोपीयो की पहचान के लिये घटना के फोटो व विडीयो को सोशल मिडीया पर प्रसारित किया गया व पहचान के लिये पुलीस टीम के व्दारा कई लोगो को फोटो दिखाए गए। जिससे विश्वसनीय मुखबीर ने उक्त तीन अज्ञात आरोपी की पहचान की जिससे सायबर सैल की मदद से तीन आरोपीयो को गिरफ्तार कर पुछताछ की गई जिस पर उन्हौने घटना करना स्वीकारा बाद तीन आरोपीयो से घटना में चोरी गया मश्रुका बरामद किया गया।
उक्त घटना का खुलासा करने में उ.नि. नरेन्द्रसिंह राठोड चौकी प्रभारी पारा, सउनि विपीन वर्मा, प्र.आर. रईश खान, आर. उमेश , आर. सुरेश, आर. ऐलाम तथा सायबर की टीम से आर. मंगलेश का विशेष सहरानीय योगदान रहा।
गिरफ्तार आरोपीः- 1. शैलेन्द्र पिता दिलीप गाडरिया उम्र 19 साल निवासी ग्राम रेहंदा थाना झाबुआ
2.नाबालिक निवासी रेहंदा थाना झाबुआ
3.नाबालिक निवासी सागिया थाना झाबुआ
जप्त मश्रुकाः-चाँदी के भोरिया(कडे)02, चाँदी का कडा01, चाँदी का बास्टिया 01, चाँदी की शाकली 01