मध्यप्रदेश अरोड़ा खत्री समाज के चुनाव सर्वानुमति से सम्पन्न, आदिवासी अंचल को मिला प्रदेश का नेतृत्व

- Advertisement -

थांदला । मध्यप्रदेश अरोड़ा खत्री समाज संस्था समिति के नवीन कार्यकारिणी के चुनाव नागदा में आयोजित समाज की आमसभा की बैठक में सर्वानुमति से सम्पन्न हुए । आगामी 3 वर्ष के कार्यकाल के लिए प्रदेश का नेतृत्व आदिवासी अंचल को मिला । प्रदेश स्तरीय इस चयन में अध्यक्ष, महासचिव व कोषाध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण तीनो पदों का दायित्व समाज ने झाबुआ-अलीराजपुर को सौपा ।

मतदान नही सर्वानुमति हो

म.प्र. अरोड़ा खत्री समाज महासभा के तीन वर्षीय कार्यकाल के अंतिम चरण में नवीन रजिस्ट्रेशन “अरोड़ा खत्री समाज संस्था समिति” के नाम से होने पर नवीन चुनाव के लिए समाज के वरिष्ठजनों ने चयन मतदान से नही अपितु सर्वानुमति से समाज की आमसभा बुलाकर प्रदेश की समाज की समस्त इकाइयों के प्रतिनिधि की राय द्वारा मनोनयन करने का प्रस्ताव रखा था ।

नागदा समाज ने किया आयोजन

आमसभा आयोजित करने में नागदा अरोड़ा-खत्री समाज आगे आया और नागदा में आमसभा रखने का प्रस्ताव रखा जिसे समाज के वरिष्ठजनो ने स्वीकार कर 11 अक्टूबर को नागदा में आयोजन रखा जिसमे प्रदेश की 29 समाज इकाइयों तथा नवयुवक मंडल व महिला मंडल के प्रतिनिधि व समाजजन बड़ी संख्या में शामिल हुए तथा सर्वानुमति के लिए अपने विचार प्रकट किए ।

सातो पदों पर हुई सर्वानुमति

रजिस्ट्रार के निर्देशानुसार सात पदों पर चुनाव किये जाना थे। समस्त समाजजन की राय मशविरे के पश्चात उक्त सातो पदों पर निर्विरोध सर्वानुमति बनाई गई जिसमे सत्यनारायण अरोड़ा (झाबुआ) अध्यक्ष कुन्दन अरोड़ा (थांदला) महासचिव, किशोर खत्री (जोबट) कोषाध्यक्ष, गोपाल अरोड़ा (नागदा) उपाध्यक्ष, राजेश अरोड़ा (नागदा) सहसचिव व कार्यकारिणी सदस्य के लिए भूमन्यु अरोड़ा इंदौर, गोपाल अरोड़ा (आलोट) का मनोनयन किया गया ।

3 वर्ष में समाज मे आई जागरूकता

इस चयन में समाजजनों ने पिछले तीन वर्ष के कार्यकाल में समाजोत्थान व समाज मे जागरूकता व सक्रीयता लाने के कार्यो का परीक्षण करते हुए सातो पदों के लिए पैनल प्रस्तुत कर आगामी 3 वर्षो के लिए भावी कार्यक्रम की रूपरेखा रखने को कहा । विदित हो कि पूर्व के तीन वर्षीय कार्यकाल में अध्यक्ष हरिनारायण अरोड़ा के नेतृत्व में मुख्य संरक्षक सत्यनारायण अरोड़ा, महासचिव कुन्दन अरोड़ा व कोषाध्यक्ष किशोर खत्री द्वारा समाज के युवक-युवतियों के परिचय सम्मेलन, शिक्षा प्रोत्साहन पुरस्कार जैसे कार्यक्रम आयोजित कर समाज मे जाग्रति का संचार किया था जिसकी प्रशंशा आयोजन में समाज के वरिष्ठजनों द्वारा की गई ।

20 सूत्रीय कार्यक्रम किया प्रस्तुत

सातो सदस्यो की ओर से पैनल बनाकर महासचिव कुन्दन अरोड़ा ने समाजहित के लिए 20 सूत्रीय कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की । अंत मे समस्त समाजजन ने राय मशविरा कर उक्त सातो सदस्यो को पदभार सौपने का निर्णय लिया । महासभा के अध्यक्ष हरिनारायण अरोड़ा तथा आयोजक नागदा समाज के अध्यक्ष ओमप्रकाश अरोड़ा ने उक्त सातो पदों पर मनोनयन की घोषणा कर पदभार सौपा । उपस्थित समाजजनों ने नवीन पदादिकारियो का पुष्पमालाओं से स्वागत कर बधाइयां दी ।

 

)