पुलिस का आप सहयोग करे पुलिस आप का सहयोग करेगी : एसपी जैन

May

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
पुलिस के बारे में कोई भी शिकायत है आप सीधे मुझे मेरे नम्बर पर शिकायत कर सकते है। कोई अवैध रूप से शराब बेच रहा है तो आप मुझे फोटो या वीडियो बनाकर डाले उसके बाद तुरंत कार्रवाई होगी। आपका नाम सामने भी नहीं आने दिया जाएगा। टीआई और एसडीओपी के माध्यम से कार्रवाई करवाई जाएगी। आप पुलिस का सहयोग करे हम अच्छा वातावरण निर्मित करेंगे। उक्त बात एसपी महेशचंद्र जैन ने पेटलावद थाने पर मंगलवार शाम को आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में कही।
स्वयं घूम कर व्यवस्था सुधारेंगे-
एसपी महेशचंद्र जैन ने नगरवासियों से समस्या सुनकर उनका निराकरण करने का आश्वासन दिया सबसे महत्वपूर्ण समस्या यातायात व्यवस्था और बेतरतीब खड़े वाहनों को लेकर उठी,जिस पर एसपी जैन ने कहा की मैं आपके नगर में 11 से 15 जनवरी के मध्य दो घंटे आप लोगों के साथ घूमूगा और यातायात व्यवस्था पूर्ण रूप से सुधारी जाएगी। इसके साथ ही हर सप्ताह टीआई शाम के समय नगर में पैदल भ्रमण करेंगे जिससे व्यवस्थाएं व्यवस्थित रहेगी।
नगर सुरक्षा समिति के सदस्य नए बनेंगे-
पुरानी नगर सुरक्षा समितियां 31 दिसम्बर से भंग हो जाएगी तथा नई समिति का सदस्य बनने के लिए सदस्यों को सप्ताह में दो घंटे पुलिस के साथ काम करना होगा तभी वह सुरक्षा समिति का सदस्य कहलाएगा। हम केवल नाम के लिए समिति नहीं बनाएंगे उससे काम भी लेंगे। पुलिस व जनप्रतिनिधियों के बीच सामंजस्य की बात पर कहा की पुलिस को केवल जनप्रतिनिधि नहीं आम जनता के साथ भी अच्छा व्यवहार करना चाहिए, इसके लिए हम प्रयास करेंगे। हमें सुरक्षा समितियों में सुरक्षा में सहयोग करने वाले चाहिए, जो की मन,वचन और कर्म से पुलिस का सहयोग करें। इस क्षेेत्र में अधिकांश शिकायते नाबालिक का अपहरण या अन्य दुष्कर्म की आती है जिसके लिए हमने एक स्लोगन दिया है 18 वर्ष की उम्र तक लड़कियों को पढ़ाने का, जिसमें आप सभी सहयोग प्रदान करें। इसके साथ ही महात्मा गांधी की एक तस्वीर भी सभी थानों पर लगाई, जिसमें हमारे जवानों को संदेश जाता है कि किसी की सहायता करना लाख प्रार्थना से बड़ा है। वही शराबबंदी, सीसीटीवी कैमरे लगाना,चालानी कार्रवाई करना आदि शिकायतें की गई जिस पर बेबाकी से कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए जनता का सहयोग मांगा। एसपी श्री जैन ने कहा की हम हालात बदल देंगे बस आप लोग हमें सहयोग प्रदान करें। यातायात व्यवस्था से लेकर अवैध शराब के विक्रय पर रोक लगाने तक के सभी कार्य करेंगे। इस मौके पर एसडीएम सीएस सोलंकी, एसडीओपी आरआर अवासिया, टीआई लोकेंद्र सिंह ठाकुर,विनोद भंडारी, आजाद गुगलिया, शंकरलाल राठौड, प्रकाश मुलेवा, बाबूलाल मुलेवा, जितेंद्र कटकानी,प्रकाश कोटडिया, वीरेंद्र भट्ट, मनोज पुरोहित, हरीश राठौड,,संजय पी लोढा, दीपक राठौड,गौतम गेहलोत आदि उपस्थित थे.