परशुरामजी के जयकारों के साथ ब्राह्मण समाज ने मनाई परशुराम जयंती

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
जय जय परशुराम-जमदग्नी पुत्र परशुरामजी की जय हो की गंूज से शनिवार को पेटलावद नगर की गलियों में परशुराम मय माहौल हो गया। नगर के ब्राह्मण समाज द्वारा एक विशाल चल समारोह निकाला गया। जिसमें समाज की महिला,पुरूष, बुजुर्ग और बच्चों ने बडी संख्या में हिस्सा लिया। एक जैसी ड्रेस कोड में चल रहे महिला पुरूष विशेष आकर्षण का केंद्र रहे। महिलाओं ने लाल चुनरी तो पुरूषों ने सफेद वस्त्र पहन रखे थे। इसके साथ ही भगवान परशुराम की आदमकद तस्वीर को ट्रेक्टर ट्राली में आकर्षक रूप से सजा रखा था, जिसकी विभिन्न स्थानों पर पूजन हुई। चल समारोह में युवाओं में विशेष उत्साह देखा गया।
नगर में हुआ स्वागत
चल समारोह का नगर में लगभग आधा दर्जन स्थानों पर स्वागत हुआ। चल समारोह सुबह 9 बजे स्थानीय शंकर मंदिर से प्रारंभ हुआ, प्रथम स्वागत गणपति मंदिर पर जानी परिवार द्वारा, इसके बाद अंबिका चौक पर कोशिक परिवार ने तो शनि मंदिर के सामने ओम सोनी परिवार ने इसके बाद झंडा बाजार में शुक्ला परिवार ने तो चतुर्वेदी परिवार ने भी स्वागत किया। इसके पश्चात सांई मंदिर के सामने पूर्व नप अध्यक्ष मनोहरलाल भटेवरा ने तो अंत में पुरोहित परिवार ने भी स्वागत किया। इसके साथ ही पूरे नगर में पुष्प वर्षा से चल समारोह का स्वागत किया गया।
महाआरती का आयोजन
इसके पश्चात समाजजन शंकर मंदिर पर भगवान परशुराम की महाआरती में शामिल हुए। जहां पर परशुराम भगवान के जयकारों के साथ महाआरती संपन्न हुई और महाप्रसादी का वितरण हुआ। महाआरती में समाजजनों के साथ अन्य समाज के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। जिसमें मुकुट चैहान, मनोहरलाल भटेवरा विशेष रूप से उपस्थित थे।
गाय को घास तो मरीजों को फल व बिस्किट वितरण
इसके पश्चात समाज के युवाजन एकत्रीत हो कर रायपुरिया रोड स्थित गोशाला पहुंचे, जहां पर परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में गायों को हरी घास खिलाई गई। इसके पश्चात सभी समाजजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे। जहां भर्ती मरीजों को बिस्किट व फल वितरीत किए गए।