गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है और हम सबकी यह जिम्मेदारी है कि इस पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाएं: एसडीएम श्री राठौर …

- Advertisement -

सलमान शैख/ झाबुआ Live
गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है और हम सबकी यह जिम्मेदारी बनती है कि इस पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाएं।आजादी अमृत काल में गणतंत्र दिवस की गरिमा व महत्व और भी बढ़ गया है।
यह बाते एसडीएम आईएएस अनिल कुमार राठौर ने कही। वे जनपद पंचायत सभाकक्ष में आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस मनाए जाने को लेकर रखी गई बैठक में अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिकों को संबोधित कर रहे थे।
बैठक में एसडीओपी सोनू डावर, टीआई राजुसिंह बघेल, तहसीलदार जगदीश वर्मा, नगर परिषद अध्यक्ष ललिता योगेश गामड़, सीएमओ आशा भंडारी, जनपद पंचायत सीईओ राजेश दीक्षित विशेष रूप से मौजूद थे।

एसडीएम श्री राठौर ने आगे कहा यह राष्ट्रीय पर्व है इसमें सभी विभाग निष्ठा के साथ काम करें। उन्होंने कहा कि मुख्य समारोह में देशभक्ति गीतों पर ही सांस्कृतिक प्रस्तुति दी जाए।
गोरतलब है कि कोरोना संक्रमण के दो साल बाद आने वाला गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। जहां सभी सरकारी कार्यालयों में नियमपूर्वक ध्वजारोहण किया जाएगा। जिसके बाद मुख्य समारोह स्थल पर सांस्कृतिक कार्यक्रम सम्पन्न होगा। आज मंगलवार को गणतंत्र दिवस समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया जाने के लिए विभागवार जिस भी अधिकारी जो जिम्मेदारी तय की गई है, उसे निर्धारित समय पर बेहतर तरीके के साथ अन्य विभागों के अधिकारियो और कर्मचारियों के तालमेल करके पूरा करना सुनिश्चित करने के निर्देश एसडीएम ने दिए।
साथ ही एसडीएम ने सभी विभागों को उनके दिए हुए कार्यों को जिम्मेदारी पूर्वक करने के दिशा निर्देश दिए और क्षेत्र के सभी निजी व सरकारी विद्यालय में राष्ट्रीय पर्व को धूमधाम से मनाने के निर्देश दिया गया। इस दौरान सभी विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।