क्रिकेट महाकुंभ तीसरा दिन: रोमांचक मुकाबले में इस जानी-मानी टीम को दी अमझेरा ने शिकस्त..

- Advertisement -

झाबुआ LIVE… डेस्क
पेटलावद। क्रिकेट अनिश्चितताओ को खेल है। क्रिकेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है। कभी कोई टीम जीत की कगार पर होती है और वह हार जाती और कभी कोई टीम मैच हार रही हो और वह जीत जाती है, लेकिन इन सभी में सबसे ज्यादा दु:ख उन्हें होता है जो क्रिकेट देखने के लिए पहुंचते है।
तीसरे दिन जब शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के खेल मैदान में यंग स्टार क्रिकेट क्लब के तत्वाधान में हो रही ओपन टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट में लीग मैचो की शुरूआत हुई तो हर कोई दर्शक उत्साह और उल्लास से झूम उठा, कुछ दर्शको को जरूर निराश होना पड़ा। ऐसा इसलिए हुआ कि मप्र के कई टूर्नामेंट अपने नाम करने वाली टीम को रोमांचक मुकाबले में पड़ोसी जिले धार के अमझेरा टीम ने शिकस्त दे दी।
दरअसल, तीसरे दिन शाम को टूर्नामेंट का अंतिम मैच इंदौर की मशहूर टीम 5 स्टार और धार जिले में अपनी बल्लेबाजी और चतुर गेंदबाजी के दम पर धमाल मचाने वाली अमझेरा-11 के बीच खेला जा रहा था। 5 स्टार ने पहले बेटिंग करते हुए 7 ओवर में 81 रनो का विशाल लक्ष्य अमझेरा-11 को दिया। इस टीम में माही के नाम से पहचाने जाने वाले आलराउंडर दिलीप बिजवा खेल रहे थे। सभी दर्शको को ऐसा लग रहा था कि 5 स्टार ये मैच जीत जाएगी, लेकिन इस दौरान आखरी ओवर में 3 रन अमझेरा-11 को जीत के लिए चाहिए थे। मैच अंतिम गेंद तक पहुंच गया और अंतिम 1 गेंद में 1 रन जीत के अमझेरा को बनाना था और अमझेरा ने यह रन बनाकर 5 स्टार से जीत छिन ली। दर्शको के चहेरो पर मायूसी इसलिए थी कि प्रसिद्ध आलराउंडर दिलीप बिजवा अपनी बॉलिंग में कमाल नही दिखा पाए। उन्होने पिछला मैच में अपनी धमाकेदार और आतीशी पारी ओर सशक्त गेंदबाजी की बदौलत टीम को टूर्नामेंट में बरकरार रखा था। दर्शको को मायूस अपने घर लोटना पड़ा।
प्रसिद्ध लोकगीत कलाकार शशांक तिवारी भी पहुंचे:
टूर्नामेंट में जो कुंदनपुर की टीम थी उसे प्रसिद्ध लोकगीत कलाकार शशांक तिवारी लेकर आये थे। मैच खत्म होने के बाद उन्हें कामेएंट्रीएटर यश रामावत ने छोटा सी चर्चा की और दर्शकों की मांग पर उन्होंने एक गीत भी गाया।
तीसरे दिन हुए यह मैच:
तीसरे दिन पहला मैच माही ग्रुप-11 और बामनिया-11 के बीच खेला गया। जिसमें माही-11 ने जीत दर्ज की। इसके बाद कुंदनपुर 11 और किशनपुरी के बीच खेला गया, जिसमे कुंदनपुर 11 ने जीत दर्ज की। इसके बाद वाकओवर पाकर अगले राउंड में पहुंची 5 स्टार का मैच माही-11 के बीच खेला गया, जिसमे 5 स्टार ने क़वाटर फाइनल में जगह बना ली, इसके बाद वाकओवर पाकर आई अमझेरा का मैच कुंदनपुर से हुआ, जिसमे अमझेरा ने जीत दर्ज की ओर क़वाटर फाइनल में जगह बनाई। इस मैच के बाद 3 सेमीफाइनलिस्ट टीम के लिए अमझेरा 11 और 5 स्टार के बीच मैच खेला गया। जिसमे अमझेरा ने रोमांचक मुकाबले में सेमीफायनल में अपनी जगह पक्की की।

)