झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई से मचा हड़कम्प, होम्योपैथिक आयुर्वेदिक डिग्री पर चला रहे थे फर्जी क्लीनिक

- Advertisement -

भूपेंद्र बरमंडलिया, मेघनगर

शहर में कई सालों से खुलेआम फर्जी डिग्री से डॉक्टर बनकर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे नीम-हकीमों के खिलाफ मेघनगर एसडीएम व झाबुआ औषधी नियंत्रक विभाग ने टीम बनाकर कार्यवाही की। शहर में जगह-जगह कई इलाके में नीम-हकीमों की ओर से लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा था। जिसे लेकर मंगलवार को औषधी नियंत्रक विभाग की टीम ने शहर में चल रहे अवैध क्लिनिकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। मेघनगर के बलवंत हाड़ा नामक व्यक्ति के यहां छापामार कार्रवाई के दौरान कई एलोपैथिक दवाइयां इंजेक्शन वह बोतले बरामद की गई जिसके विरुद्ध पंचनामा बनाकर दवाइयों को जब्त कर कार्रवाई की गई वही मेघनगर के संजीवनी क्लीनिक के साथ टेंपो स्टैंड पर शांति मेडिकल पर भी कार्रवाई की गई जहां कार्रवाई के दौरान पाया कि अपने दुकान लाइसेंस किसी ओर के नाम का था और संचालन महिला कर दवाइयां दे रही थी तथा मानव जीवन के साथ जान का खिलवाड़ कर रही थी, रंगे हाथ एसडीएम की टीम ने पकड़ा तथा पंचनाम बनाया तथा ड्रग्स इंस्पेक्टर को सूचना देकर आगे की कार्रवाई के लिए भेज दिया है।

झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कंप

जिला औषधी नियंत्रण के नेतृत्व में टीम बनाकर मंगलवार को कार्यवाही शुरू की। कार्यवाही शुरू होते ही क्षेत्र में चल रहे अवैध क्लिनिक में खलबली मच गई। ऐसे में कई अवैध क्लिनिक संचालक अपनी.अपनी दुकानों के ताला जड़कर भाग गए । मेघनगर शहर सहित ग्रामीण इलाके में फर्जी डॉक्टर खुलेआम धड़ल्ले से लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते हैं। कई यूनानी आयुर्वेदिक डॉक्टर एलोपैथिक पद्धति से इलाज कर लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी : एसडीएम पराग जैन-
क्षेत्र में फर्जी डॉक्टरों नीम हकीमों के खिलाफ कार्यवाही को लेकर कलेक्टर के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग उडऩदस्ता टीम बुलाई गई थी। कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।