मुझे पेटलावद में काम करने में बहुत आनंद आया, मीडिया से काफी सहयोग मिला: SDM IAS हर्षल पंचोली

- Advertisement -

Salman Shaikh@ Jhabua Live..

पेटलावद। पत्रकारिता का पेशा समाज में नई गति प्रदान करता है। अपने कार्यकाल के दौरान मीडिया का काफी सहयोग मिला। यह सहयोग हमेशा मुझे अपने जीवन में याद रहेगा। मुझे पेटलावद में काम करने में बहुत आनंद आया। मुझे यहां काफी चुनौतियों का सामना भी करना पड़ा, लेकिन अप सभी के सहयोगात्मक रवैये से मैं कहीं भी रूका नही। मैं यहां से कई यादे और सीख लेकर जा रहा हूं, जो मुझे हमेशा याद रहेगी और आगे किस तरह कार्य करना है उसमें मदद करेगी।

यह बाते एसडीएम आईएएस हर्षल पंचोली ने कही। अपनी कार्यशैली से अपनी पहचान अलग बनाने और जनता और शासन के बीच मुख्य कड़ी की भूमिका पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाते हुए एसडीएम श्री पंचोली अब पेटलावद से विदा हो गए। उन्हें अब यहां टीकमगढ़ जाना है जहां अब जिपं सीईओ के रूप में अपना कार्यभार संभालेंगे। उन्हें यहां से रिलीव करने के बाद तहसील पत्रकार संघ द्वारा पत्रकार कार्यालय पर सम्मान समारोह आयोजित किया। जहां एसडीएम श्री पंचोली को पेटलावद शहर सहित ग्रामीण अंचल के समस्त पत्रकारो ने अभिनंदन पत्र भेंट कर सम्मान किया।

अपने सम्मान समारोह से भाव-विभोर हुए एसडीएम श्री पंचोली ने कहा पत्रकारिता एक जोखिम भरा कार्य है, लेकिन निष्पक्ष पत्रकारिता के मार्ग में कोई चुनौतियां नही है। अगर पत्रकारिता विभेद पूर्व न हो तो उसमें कोई चुनौती नही है।

श्री पंचोली ने बताया आपने जनताहित के हर छोटे-बड़े मुद्दो से मुझे अवगत कराया, जिससे हमे एहसास हुआ कि जनता की समस्याएं हल करने में कहां चूक कर रहे है। उन्हें क्षैत्र की जनता का भरपूर सहयोग मिलता रहा। जिस कारण वे बड़ी से बड़ी चुनौतियो से निपटने मे भी सक्षम रहे। उन्होने मीडिया का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा उनके द्वारा उजागर की गई सामाजिक बुराई और कुरीतियों को हल करने का सुनहरा अवसर उन्हें मिला। वह निकट भविष्य में भी उन्हें पेटलावदवासियो की सेवा का मौका मिला तो वह इसे अपना सौभाग्य समझेंगे। उन्होनें सभी पत्रकारो को मजबूत दृढ़ शक्ति के साथ काम करने की सलाह दी।

वरिष्ठ पत्रकार सुरेश मुथा ने इस मौके पर कहा वर्तमान समय में प्रशासनिक दायित्वो को निभाना चुनौती से कम नही है। उन्होनें एसडीएम पंचोली की ओर इशारा करते हुए कहा कि श्री पंचोली का कार्यकाल बहुत ही अच्छा रहा। उन्होनें उनकी कार्यशैली को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष बताया। उन्होनें कहा सरकारी नियमो में अधिकारी-कर्मचारियो का स्थानांतरण एक सामान्य प्रक्रिया है, लेकिन अच्छे काम करने वाले अधिकारी हमेशा याद किए जाएंगे। अभिनंदन पत्र का वाचन भी उन्होनें किया। पत्रकार संघ के अध्यक्ष मोहनलाल पडिय़ार सहित अन्य पत्रकारो ने एसडीएम को फुलो की माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान तहसीलभर के पत्रकार मौजूद रहे।