चौकी प्रभारी ने महामारी काल में जनहितैषी कार्य के लिए बनाई वॉलिंटियर्स की टीम

- Advertisement -

भूपेन्द्र सिंह नायक, पिटोल
जहां संपूर्ण देश प्रदेश में करना संक्रमित लोगों की संख्या में लाखों में बढ़ रही है। वहीं झाबुआ जिले में करोना संक्रमण की रफ्तार के चलते यहां आम आदमी इस बीमारी में भय व्याप्त है। इसी भय को दूर करने के लिए आम जनता द्वारा पुलिस के रवैए के प्रति एक अच्छा संदेश एवं कार्य को लेकर पिटोल चौकी प्रभार हीरु सिंह रावत, ऐ एस आई सूरेश सेन ने पिटोल के कबड्डी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रूकेश भूरिया के नेतृत्व में पिटोल के सभी समाज के युवाओं के के साथ वॉलिंटियर की टीम का गठन किया गया है, जो पुलिस के साथ एवं सहयोग के लिए एवं जनता जनार्दन के साथ कोरोना कफ्र्यू के दौरान पिटोल क्षेत्र में शांति एवं सौहार्द्र का वातावरण निर्मित किया गया जा सके। इन के लिए समाज के युवाओं एवं जनता ने पिटोल पुलिस की इस पहल का स्वागत किया है। सुबह से देर रात तक पिटोल के वॉलिंटियर पुलिस के सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे। वही वॉलिंटियर्स द्वारा जनता से अपील की जा रही है कि आप जब तक कोरोना का खतरा टल नहीं जाता माता का अपने घरों में रहे मास्क लगाएं सामाजिक दूरी एवं बहुत ही आवश्यक हो तो ही घर से निकले नारो और स्लोगन के साथ पिटोल नगर में भ्रमण करते दिखाई देते हैं। वही पुलिस विभाग द्वारा इन्हें ड्रेस कोड के रूप में टी.शर्ट प्रदान किए गए हैं जिन्हें करोना वॉलिंटियर्स चयनित युवाओं को पहनना अनिवार्य होगा जब तक कोरोना कफ्र्यू रहेगा तब तक पुलिस विभाग के साथ करोना वालींटीयर ग्रुप काम करता रहेगा।

पिटोल पुलिस चौकी स्टाफ एवं आरटीओ विभाग मिलकर कर रहे हैं बहुत बड़ा मानवीय कार्य

जहां संपूर्ण देश एवं मध्य प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन प्राण वायु के लिए हाहाकार मचा हुआ है।वही गुजरात के विभिन्न महानगरों से ऑक्सीजन भरे हुए टैंकरों को सुरक्षा एवं मध्य प्रदेश के महानगरों में कोरोना के मरीजों की जान बचाने के लिए
झाबुआ कलेक्टर सोमेश मिश्रा एवं झाबुआ जिला पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता के निर्देशन में पिटोल राज्य परिवहन विभाग के आला अधिकारियों के साथ पिटोल चौकी प्रभारी हीरुसिंह रावत प्रघान आरक्षक रईशखान , आरक्षक लोकेन्द्र नायक, अवनीश राकेश के साथ समस्त पिटोल पुलिस चौकी स्टाफ द्वारा गुजरात से आने वाले  ऑक्सीजन के टैंकरों को पिटोल पुलिस एवं आरटीओ विभाग की सुरक्षा गाड़ी से दूरस्थ इंदौर देवास भोपाल आदि महा नगरो तथा रतलाम जाने के लिए मेघनगर , माछलीया घाट एवं टैंकरों की पेट्रोलिंग कर सुरक्षित दूसरे थाने के सुपुर्द किया जाता है ।वही आरटीओ विभाग द्वारा ऑक्सीजन टैंकर चालकों परिचालकों एवं कंडक्टर के लिए भोजन पानी की व्यवस्था की जाती है ताकि रास्ते में कोई परेशानी ना हो यह टैंकर चोबीस घंटे रात दिन दूर चलते हैं । वही पिटोल पुलिस चौकी प्रभारी एवं पुलिस स्टाफ द्वारा पिटोल चौकी के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों में मुनादी कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। गांव में मास्टर बांट रहे हैं वहीं पिटोल बाजार में आने वाले गरीब लोगों को राशन दिलाते हैं । वह बीमार मरीजों को फल फ्रूट एवं दवाईभी दिला रहे हैं। यह पिटोल पुलिस का एक मानवीय चेहरा है ।वही पुलिस द्वारा बेवजह से घूमने वालों पर चालानी कार्रवाई की जाती है चोरी छीपे व्यापार करने वाले व्यापारियों के ऊपर सख्त कार्रवाई भी की जा रही है।