अंग्रेजी शराब के ठेकेदार के गुंडो द्वारा पिटोल के युवाओं पर जानलेवा हमला किया, दाहोद के निजी अस्पताल में भर्ती

- Advertisement -

भूपेंद्र नायक, पिटोल

मार्च महीना खत्म होने के साथ वित्तीय वर्ष 2024 और 25 के तहत शराब के ठेके हो गए हैं। नए ठेके होने के बाद पिटोल में अचानक शराब की कीमतों में बेहतहाशा वृद्धि के बाद आए दिन लोगों से कीमतों को लेकर विवाद हो रहे हैं ऐसे में जो ग्राहक पहले कम रेट की दारू पीते थे उन्हें अचानक बढ़ी हुई कीमतों पर शराब खरीदने के लिए विवश होना पड़ रहा है। जिसके तहत आए दिन विवाद हो रहे हैं। 

वर्तमान में पिटोल  सहित ग्रामीण क्षेत्रों में आदिवासी समाज में शादियों का सीजन चल रहा है और सामाजिक संस्कृति के परंपरा अनुसार आदिवासी लोग अपनी शादियों में मेहमानों का अपनी हैसियत के अनुसार शराब सेवन कराते हैं और बढ़ी हुई कीमत के कारण जिस परिवार में शादी होती है वह शराब नहीं कर खरीदने से परेशान रहता है। इस कारण वह शराब की दुकान पर जाकर शराब की कीमतों को लेकर बहस करते है जिसमें शराब के ठेकेदार उनसे अभद्र व्यवहार  के साथ मारपीट करते हैं पिटोल के ग्रामीण क्षेत्रों में शराब ठेकेदार द्वारा अवैध शराब का परिवहन किया जाता है। जिसमें चार पहिया वाहन दो पहिया वाहन को शराब के एजेंट तेज चला कर दुर्घटना के साथ भय का माहौल पैदा करते हैं। इस शराब की कीमतों को रोकने की बात को लेकर  पिटोल  कुछ युवा कल ठेकेदार की मैनेजर से बात करने के लिए रात्रि में गए थे। वहीं बात करते वक्त ठेकेदार के लठेतो द्वारा पिटोल के लबाना समाज के दो युवा अजय सुरेश चंद्र बडदवाल और कमलेश रमेश चंद्र बड़दवाल पर जानलेवा हमला कर दिया। जिससे  कमलेश के सर पर गंभीर चोटें आई तथा अजय की पीठ पर भी गंभीर चोट आई है घायलों और उनके परिवार द्वारा पुलिस चौकी पर सूचना देने के बाद दोनों युवाओं को दाहोद के निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया वहां उनका इलाज चल रहा है सुबह  पीड़ित परिवार के साथ गांव के सभी समाज के लोगों ने पुलिस चौकी पिटोल में जाकर आवेदन दिया और अवैध शराब परिवहन रोकने के साथ  आम जनता की सुरक्षा मांग की।

शराब परिवहन रोकने की मांग की पिटोल के सर्व समाज के वरिष्ठ जनों ने जिला कलेक्टर  कलेक्टर को दिया आवेदन। आवेदन में शराब ठेकेदार के गुंडो द्वारा किए गए जानलेवा हमले के विरोध में तथा गुजरात और ग्रामीण क्षेत्रों में शराब परिवहन रोकने के लिए पीड़ित परिवार के साथ पिटोल के सर्व समाज के वरिष्ठ जनों द्वारा शराब ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

जिम्मेदार बोले 

आप लोगों ने शराब ठेकेदार के खिलाफ जो आवेदन दिया है मैं इसकी जांच करवाती हूं। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आगे की कार्रवाई कराई जाएगी।

नेहा मीणा, कलेक्टर, झाबुआ