अवैध नशे के कारोबार करने वाले दो युवक चढ़े पुलिस के हत्थे, रिकॉर्ड धारी मुख्य आरोपी राहुल और सुरेश को किया गिरफ्तार

- Advertisement -

नवनीत त्रिवेदी, झाबुआ

पुलिस अधीक्षक अरविंद तिवारी के द्वारा  नशे पाउडर (ब्राउन शुगर) में सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। युवा वर्ग में लगातार नशे की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही थी इसकी रोकथाम के लिए लगातार आम जनता  के द्वारा कार्यवाही की मांग की जा रही थी। 

कोतवाली झाबुआ पुलिस लगातार मुखबिर तंत्र लगाकर  नाम चिन्हित कर कार्रवाई के लिए अग्रसर थी जो, विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर पुलिस के द्वारा मुखबिर को ₹3000 देकर राहुल उर्फ एंजल पिता सिमोन निवासी मंडल  और सुरेश पिता हकरू निवासी गोपालपुरा के पास भेजा। मुखबिर को टोकन के रूप में एक चिट्ठी देता है और उसे सिगरेट पहले मंगाता और ₹3000 रख लेता है। मुखबिर को सिगरेट लेने पहुंचता है सिगरेट लाकर वापस राहुल उर्फ एंजेल को देता है। राहुल अपने पास रखें ब्राउन शुगर( स्मैक पावडर) को निकालता है और साथी सुरेश पिता हाकरू निवासी गोपालपुरा के सिगरेट में स्वयं पावडर डालकर पीने लगते है और मुखबीर को टोकन पेपर पर छोटी सी पुड़िया में ब्राउन शुगर देता है। उसी समय पुलिस की अलग-अलग टीमें पहले से तैनात थी घेराबंदी कर पकड़ा गया और उसे तलाशी के दौरान इसमें स्मैक पाउडर 8.85 ग्राम, एविल इंजेक्शन, सिल्वर कलर  पन्नी, टोकन पर्ची आदि चीजें मिली जो कि अवैध होने से स्वापक  ओषधि और मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम 1985की धारा 8/21के तहत कार्यवाही की गई

आरोपी राहुल और सुरेश टोकन के रूप में एक पर्ची छोटी सी जिसमें अंक लिखे रहते हैं और माचिस की डिब्बीयो  में अंक लिखकर ₹10 की नोट का रोल बनाकर उसके अंदर रखते हैं और चिन्हित ग्राहकों को देते हैं किसी भी अपरिचित को नहीं देते। दोनों आरोपियों से सघनता से पूछताछ की गई अनुसंधान के दौरान जो तथ्य आएंगे उस आधार पर अनुसंधान किया जा रहा है। आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया। माननीय न्यायालय द्वारा दोनों आरोपियों को जेल के सलाखों में भेज दिया। कार्रवाई के दौरान पूर्व में भी विकास पिता कैलाश चौहान को नशे के में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

राहुल उर्फ एंजेल थाने का गुंडा लिस्ट में है लगातार अपराध करने से जिला बदर की कार्रवाई की जाएगी। मेडिकल दुकानों पर भी एविल इंजेक्शन, सिरिन बेचने  पर पुलिस लगातार नजर रहेगी।

अपील

मादक पदार्थ, पावडर रखने व बेचने वाले कोई भी व्यक्ति हो उसे तुरंत थाने पर सूचना करें ताकि कार्रवाई की जा सके। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली संजय रावत, उपनिरीक्षक मालीवाड, सहायक उपनिरीक्षक जगदीश नायक, जितेंद्र पूरी, रामप्रताप, थान सिंह डामोर, प्रिया, सुमित्रा एवं थाने का बल था।

हमने 2 युवकों को गिरफ्तार किया था। उन पर कार्रवाई की है। आगे भी हमारा नशे के विरुद्ध अभियान जारी रहेगा। इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। इन युवकों से 8 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया है। 

बबीता बामनिया, SDOP झाबुआ