रभांपुर में पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने संरपच को घेरा

- Advertisement -

2झाबुआ लाइव के लिए रंभापुर से दशरथ कट्ठा की रिपोर्ट-
रभांपुर में ग्राम पंचायत द्वारा एक माह में सिर्फ एक बार नलो से जल वितरण किया जा रहा कई बार उक्त समस्या से को लेकर ग्राम के लोगों ने संरपच-सचिव व मुख्यकर्यपालन अधिकारी को समस्या से अवगत करा कर पेयजल व्यवस्था सुधार ने की मांग की थी लेकिन आज तक जिम्मेदार लोगों ने उक्त समस्या पर ध्यान नहीं दिया जिसको लेकर मंगलवार प्रातः 9.30 बजे ग्राम की महिलाओं ने एकत्रित होकर ग्राम पंचायत का घेराव कर उक्त समस्या को शीघ्र हल करने की चेतावनी देकर रभांपुर की पेयजल व्यस्था शीघ्र सुचारू करने को कहा। व्यवस्था नहीं सुधारी गई तो महिलाओं द्वारा उग्र आंदोलन करने की बात कहीं गइ। गोरतलब है कि जिले के प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य झाबुआ जिले के प्रवास दौरान 29 मई को रभांपुर के स्वयं-भू बड़बोले एक नेता ने मंत्री से रभांपुर की नल-जल योजना का शुुभारंभ करवा कर यह प्रचार किया था की आज से रभांपुर को पदमावती नदी से पानी लाकर प्रतिदिन जल लाकर वितरण किया जाएगा लेकिन आज तक नहीं मिला। रभांपुर वासियों को उक्त ऐसी कई योजना है। मगर उसका का लाभ समस्या यथावत बड़बोले नेता नदारद पंचायत घेराव करते वक्त यह लोग भारमसिंह गंगाराम, लीला पति तकेसिह, गीता प्रेमलता, लीला जवानसिंह, शंतिबाई, शंकरसिंह, टीना कैलाश, ममता बाई, गंगा बाई, यशोदा बाई, कमलीबाई मौजूद थे। इन लोगों की एक मांग है की हमें समय अनुसार जन दिए जाए नहीं तो महिलाओं ने बताया की हम कलेक्टर में जाकर धरना देंगे।
क्या कहते जिम्मेदार
नाल वाले बोरिंग मे भरपूर पानी है फिर ऐसा क्यों हो रहा है। मैं दिखवाता हूं और हमारे बांध में पानी नहीं आया है अगर पानी आएगा तो उपलब्ध करवा देंगे।
– प्रदीप दिवेदी, उपयंत्री थांदला
दिवेदी साहब खुद आकर देख सकते हैं 11 घंटों में टंकी भरा रही है, हम क्या करे और हमने 80 हजार की नई मोटर बोरिंग में लगाई है और क्या कर सकते है।
– बाबू गणावा, संरपच