भाजपाई पार्षद-एल्डरमैन पुत्र आपस में भिड़े

- Advertisement -

200 20161121_152332 झाबुआ लाइव के लिए राणापुर से मयंक गोयल की रिपोर्ट-
नगर परिषद राणापुर में नल-जल योजना का कार्य भाजपाई नेताओं को रास नहीं आ रहा है जिसके चलते पूर्व में गदां पानी का प्रकरण उठाया गया तो वहीं गत दिवस वार्ड 12 में पाइप लाइन खुदाई के कार्य को तत्कालीन एल्डरमैन एवं भाजपाई नेताओं द्वारा रुकवाकर काम बंद करवाने का आवेदन नगर परिषद में दिया गया। मौक पर एक समय नगर परिषद अमला पहुंचा एवं उनके द्वारा पुन: कार्य प्रारंभ करवाया गया जिसके उपरांत मामला गहमा गया, जब वार्ड 12 पार्षद विजय सिंगाड एवं एल्डरमैन राधाकृष्ण राठौड के पुत्र के मध्य कहासुनी हो गई एवं बात हाथापाई तक पहुंच गई जिसमें पार्षद द्वारा गालियां देने का आरोप लगाया गया। तुझे चुनाव मेरे बाप ने जिताया है, तेरी क्या औकात है। जिसके उपरांत पुन: काम प्रारंभ हो सका। मामले में वार्ड के कतिपय 7 लोगों द्वारा आवेदन देकर काम रुकवाने का निवेदन किया गया किन्तु वार्ड के ही अन्य लोगों द्वारा काम प्रारंभ करवाने के लिए मोर्चा खोल दिया एवं पानी की किल्लत की दुहाई दी की नवीन लाइन से उन्हें भी पानी मिल सकेगा।
त्योहारों के चलते रोका था कार्य-
पूर्व में नवरात्री एवं दीपावली के पर्व के चलते नगर पंचायत एवं नल जल योजना को लेकर वार्डवासियों द्वारा आवेदन दिया गया था कि त्योहारों के उपरांत कार्य प्रारंभ हो किन्तु गत दिवस पुन: कतिपय लोगों द्वारा काम चालू होने पर रोकने का प्रयास किया गया। पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष गोविन्द अजनार एवं एल्डरमैन द्वारा नगर पंचायत में 7 लोगों द्वारा हस्ताक्षरित आवेदन दिया गया कि काम अभी नहीं किया जाए। साथ ही पुरानी डली लाइन से ही नवीन जोड़ दी जावे एवं रोड का नहीं खोदा जाए। नगर पचांयत अमले द्वारा बताया गया कि नवीन टंकी के निर्माण के उपरांत पुरानी लाइन बंद हो जाएगी जिससे उसका कोई औचित्य नहीं होगा इसलिए लाइन खोदी जा रही है किन्तु एल्डरमैन राठौर एवं अन्य लोग अड़े रहे।
मामला गरमाया बात पहुंची हाथापाई तक
काम रोकने के उपरांत नगर पंचायत अमला वार्ड में पहुंचा जहां पर एक धडा काम करवाने की बात कह रहा था जिसमें महिलाए भी थी जिनके द्वारा नविन पाइप लाइन खुदवाने का समर्थन किया जा रहा था तो वही एल्डरमैन राधाकृष्ण राठौड़ एवं उनके पुत्र तथा कुछ सर्मथक नहीं खोदने पर अडे रहे। मौके पर पहुंचे पार्षद विजय सिंगाड एवं एल्डरमैन के पुत्र में कहासुनी बड़ी एवं पार्षद सिंगाड एवं अन्य के बीच बात हाथापाई तक पहुंच गई जिसे लोगों द्वारा बीच बचाव कर रोका गया एवं मामले को शांत किया गया। वार्ड पार्षद विजय सिंगाड द्वारा आरोप लगाया गया कि एल्डरमैन के पुत्र द्वारा उसे गालियां दी गई।
क्या कहते जवाबदार-
इनके द्वारा पूर्व में कहा गया था कि त्योहारों के बाद काम किया जावे किन्तु आज काम रोकने का कह रहे है जबकि उक्त वार्ड में मेन लाइन नहीं डाली गई तो अन्य वार्डो में सप्लाई कैसे होगी। पूर्व लाइन में कई लोगों की शिकायते थी कि उन्हें पानी नहीं मिल रहा है।
                                            -बीएस टांक सीएमओ रानापुर
ओछी राजनीति कर रहे है आखिर नगर के लोग ही पानी पीएंगे पुरानी लाईन में कई लोगों को परेशानियां है तो नवीन लाइन का विरोध का क्या औचित्य है। गरीबों को पानी मिलना कई लोगों को रास नहीं आ रहा है इसलिए इस तरह की हरकतों से काम रोका जा रहा है।
                                             – कैलाश डामोर नपाध्यक्ष राणापुर
झ फोटो 03 . विवाद करते एल्डरमैन
झ फोटो 04 . महिलाओं ने किया नवन लाइन का सर्मथन