बेटी व पिता का रिश्ता अलोकिक है, पूज्या राधास्वरूपा जयाकिशोरीजी

- Advertisement -

नानीबाई का मायरा सुन द्रवित हुए हजारो श्रद्धालु 
मेघनगर – वनेश्वर मारूति नंदन कुटीर हनुमान मंदिर समित, पप्पू भैया मित्र मंडल, चुन्नु भैया मित्र मंडल द्वारा फुटतालाब वनेश्वर मारूति नंदन कुटीर हनुमान मंदिर पर श्रीगणेशजी, महालक्ष्मीजी, महासरस्वती अंबेमाताजी, की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की पंचम वर्शगांठ पर चल रहे धार्मिक आयोजन की श्रृंखला में बुधवार को नानीबाई का मायरा कथा के तीसरे दिन जनसैलाब का आंकडा करीब 15 से 20 हजार को छू गया। पांडाल में खचाखच भीड़ रही वही कथा श्रवण का लाभ श्रीरामदास त्यागी टाटवाले बाबा, महंत मुकेशदासजी महाराज, चिंतामणीजी, पिपलखूंटा की जयश्री बेन, आयोजक सूत्रधार सुरेशचंद्र पूरमणल जैन, पूरणमल जैन, श्रीमती वीणादेवी जैन, श्रीमती सीमादेवी जैन, श्रीमती नीता जैन, रेखा जेन, राजेश रिंकू जैन, के संयोजन में मुख्य अतिथि पूर्व सासंद व पूर्व केन्द्रीय मंत्री, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, जिला पंचायत की चोथीं बार अध्यक्ष निर्वाचित कलावती भूरिया आदि ने लिया। कथा के दौरान अपने अमृतमय वचनांे से रसास्वित करते हुए परमश्रद्धेय विदुषी जयाकिशोरीजी ने श्रीकृष्ण व रूकमणि के नानीबाई के मायरा में जाने का प्रसंग सुनाया। नरसिंह मेहता व नानीबाई के सीधे संवाद का रूपक के माध्यम से भजनांे के साथ प्रस्तुत किया वही नानीबाई का मायरा के मार्मिक चित्रण सहित बेटी व पिता के रिश्तांे पर भी प्रकाश डाला।

बेटी बचाओ का संदेश भी दिया –

जया किशोरी ने कहा कि बेटियां बोझ नहीं है, बेटो की चाह में बेटियो की कोख में हत्या करने को उन्होंने महा पाप बताया व कहा कि बेटी तो आंगन की फुलवाही है, पिता व बेटी का रिश्ता अटूट है। मां की ममता का जिक्र करते हुए ओ मां तू कितनी भोली है, गीत प्रस्तुति से सभी की आंखे नम कर दी। माता पिता के बारे में कहा कि आजकल बेटे उन्हंे वृद्धाश्रम छोड़ रहे है जबकि बेटी सुरक्षा का दायित्व निभाती है।
जैन परिवार ने किया मायरा –
सुरेश जैन, रिंकू भेया, पूरणमल जैन, वीणा देवी, चंद्रशेखर जैन, तनिश, रनिा, जैकी, जूही, पूजा, अंमितबाला, बिन्नी, पूर्वी कथा जजमान अनिल कोठारी, मायाबेन कोठारीन, हार्दिक, रेखा दीदी आदि ढोल ढमाकांे के साथ मायरा लेकर पहुंचे वही सांवरिया सेठ की भूमिका में जैकी ने सभी को अभिभूत कर दिया। संपूर्ण श्ृष्य देख कर हजारों महिलाएं थिरक उठी वही सभी की आंखे भी नम हो गई।
जैन परिवार का नारायण सेवा संस्था द्वारा बहुमान –

निशल सेवा नारायण सेवा का उददेष्य लेकर चल रही अंतराश्ट्रीय नारायण सेवा संस्थान द्वारा सुरेशचंद्र पूरणमल जैन परिवारजनां का राजस्थानी पंगड़ी व मंगल तिलक लगाकर बहुमान भी किया। आयोजन परिवार की ओर से एक क्विंटल फुलांे की व्यवस्था भी राधा कृष्ण फुल होली हेतु की गई जो कि आकर्षण का केन्द्र रही जिले सहित कथा का श्रवण करते कोटा राजस्थान, बांसवाड़ा, कुषलगश़्, अलीराजपुर, खटआली, कुक्षी, बडवानी, धार, दाहोद, गोधरा, बड़ौदा से कई श्रद्धालुगण सहित आसपास के प्रांतो के साधु संतों का आगमन ने कार्यक्रम की सफलता में चार चांद लगा दिए।

सभी का सहयोग ही बना सेवा का संकल्प संतु –

सभी का आभार वरिश्ठनों, मीडिया, आस्था चैनल, कलाकारो, संगीत मंडल व फोटोग्राफरांे का सम्मान करते हुए भी सुरेशजैन ने कहा कि सभी का सहयोग ही सेवा का संकल्प सेतु बना है कम समय में इस कार्यक्रम ने प्रदेश व देश में पहचान बनाई है यह हमारे लिए मिल का पत्थर सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि आगामी कार्यक्रम सतत जारी रहंेगे कल महावीर जयंती महापर्व है परिप्रेक्ष्य में सकल जैन समाज का स्वामी वात्सल्य भी दोपहर 11 बजे रखा गया है।
सुनील शर्मा का बांसुरी वादन ने किया अभिभुत – मंगलवार को रात्रिकालीन कार्यक्रम में प्रदेश के चर्चित बांसुरी वादक व भजन गायक सुनील शर्मा ने नाकोड़ा भैरव वंदना भजन से समा बांध दिया। बांसुरी ने सभी को मंत्रमुग्ध किया तो लाल लगोठो ने हाथ में सोटो भजन से पांडाल ने बैठे दर्षन थिरक उठे। साक्षी शर्मा ने भी सत्य शिवम सुंदरम सहित जमुना जी का पानी हमें न्यारा लागे भजन से अमिर छाप छोड़ी। कार्यक्रम में बतौर अतिथि विधायक कलसिंह भाबर, उद्योगपति समाजसेवी बृजेन्द्र शर्मा, फकीरचंद्र राठौड़, बसंतीलाल पाटीदार, बहादुर सिंह नायक आदि थे।
अतुलनीय सहयोग सरहानीय रहा –

कार्यक्रम को सफलता के शिवर पर छुने के लिए आयोजन समिति में जुटे हरिराम गिरधाणी, सुभाष गेहलोत, मीडिया प्रभारी निसार रंभापुरी, आनंदीलाल पडियार, दिनेश बैरागी, विकास, मनीष भाई, सहित सकरिया भाई, राहुल, मुकेश नायक, अंकित आदि का सहयोग अपेक्षित मिल रहा है।

10 11  vihagam dhrashyaa fudtalabkathaa 04 07 12 11