झाबुआ के एक मुहल्ले मे “कुत्ते के मांस की बिरयानी” का यह रहा सच

- Advertisement -

झाबुआ – अलीराजपुर अंचल मे बीते 3 दिनों से कुत्ते के मांस की बिरयानी के सेंटर पर पुलिस का छापा ओर उसमें कुत्ते का मांस बरामद का मैसैज वायरल हो रहा है झाबुआ लाइव ने इस वायरल मैसैज की पड़ताल की है ।

दिनेश वर्मा & विपुल पांचाल 

बीते 3 दिनों से आदिवासी बहुल झाबुआ ओर अलीराजपुर जिले मे एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कहाँ गया है कि “झाबुआ के कुम्हारवाडे” पर पुलिस के छापे मे कुत्ते की मांस की बिरयानी ना सिर्फ बनते हुए मिली है बल्कि बडी मात्रा मे कुत्ते का मांस भी बरामद हुआ है साथ ही कुछ तस्वीरें कुत्ते को मारते हुए भी वायरल हुई है । यह मैसेज तेजी से अंचल मे फैला । कई लोगों ने इस वायरल मैसेज की हकीकत जानने के लिए “झाबुआ Live” से संपक॔ किया इसके बाद हमने हमारे संवाददाता ” दिनेश वर्मा ओर विपुल पांचाल ” को इस तेजी से वायरल होते मैसेज का सच जानने ओर उसकी पड़ताल मे लगाया । हमारे संवाददाताओ के सामने दो सवाल थे क्या वाकई मे झाबुआ के कुम्हार मुहल्ले मे पुलिस का छापे मे कुत्ते के मांस की बिरयानी बनती ओर बिकते समय पुलिस का छापा पडा है ? दूसरा सवाल था कि अगर यह वायरल मैसेज यहाँ का नहीं है तो फिर कहाँ का है ?

हमारे दोनों संवाददाताओ ने जब पडताल शुरु की तो वे सबसे पहले पुलिस के पास ही पहुंचे । झाबुआ कोतवाली के टीआई आर सी भास्करे ने बताया कि उनकी ” कोतवाली पुलिस ” ने ऐसा कोई छापा नहीं मारा है ओर ना ही कुत्ते बिरयानी बिकते या बनते हुए पकडी है । यहाँ से तो क्लीयर हुआ कि झाबुआ कोतवाली ने ऐसा कोई छापा नहीं मारा है ओर उनके पास ऐसी कोई सुचना भी नहीं है इसके बाद हमारे संवाददाताओ ने झाबुआ क्राइम ब्रांच से संपर्क यह सोचकर साधा कि कहीं यह उनकी कारवाई तो नहीं है ? लेकिन क्राइम ब्रांच ने भी क्लीयर कर दिया कि ऐसी कोई कारवाई उनकी ओर से नहीं हुई है ओर ना ही इस तरह की कोई सूचना उनके पास है । बाद मे झाबुआ एसपी महेशचंद्र जैन ने भी इस बात की पुष्टि कर दी कि ऐसी कोई कारवाई जो वायरल मैसेज मे बताई जा रही है वह झाबुआ जिले की पुलिस ने नहीं की है यह महज अफवाह है ।

इस तरह वायरल मैसेज मे फैलाया जा रहा झाबुआ के कुम्हारवाडे मे कुत्ते के मांस की बिरयानी बनने ; उसके बिकने ओर पुलिस के छापे का वायरल मैसैज झाबुआ Live की पडताल मे झुठा पाया गया । लेकिन दूसरे सवाल के जवाब मे कि आखिर यह तस्वीरें कहाँ की है ओर यहाँ क्यो वायरल हुई उस सवाल का जवाब तलाशने मे हमारे संवाददाता जुटे है जल्दी ही हम इसका भी खुलासा करेंगे ।।

नोट – अगर आपके वाट्सएप पर या ग्रुपो पर भी कोई ऐसा मैसैज वायरल हो रहा है जिसके बारे मे आपको संशय हो तो झाबुआ Live के फैसबुक पेज के मैंसजर बाक्स मे हमें वह मैसैज भेजे हम उसकी पड़ताल कर आपको उसका सच बताने का प्रयास करेंगे ।