जो दिल्ली या देश में कही नहीं हुआ, उसे विधायक ने ‘आलीराजपुर’ में किया साकार

- Advertisement -

आलीराजपुर ”आजतक डेस्कः पूरे देश में बीजेपी कांग्रेस मुक्त का नारा दे रही है लेकिन न तो दिल्ली में ऐसा हो सका और नहीं इंदौर जैसे महानगर में बीजेपी का यह दावा सही साबित हुआ। वहीं प्रदेश के आदिवासी अंचल आलीराजपुर में बीजेपी का यह सपना साकार हो गया। यहां पंचायत से लेकर लोकसभा तक बीजेपी का परचम लहरा गया है। कांग्रेस का मजबूत गढ़ रहा आलीराजपुर अब पूरी तरह से कांग्रेस मुक्त हो गया।

आलीराजपुर को कांग्रेस मुक्त कराने में बड़ा श्रेय विधायक नागर सिंह चौहान को जाता है। जिन्होंने विधानसभा चुनाव में पहले कभी कांग्रेस के मजबूत गढ़ रहे इस इलाके में अपनी जीत पक्की है। इसके बाद लोकसभा और मंडी चुनाव में अहम भूमिका निभाई। अब उन्होंने आलीराजपुर जिला पंचायत चुनाव में न केवल अपनी पत्नी अनिता सिंह चौहान को विजयी कराया बल्कि पार्टी के नौ सदस्यों को वह चुनाव जीताकर लाए। इसी तरह जनपद पंचायत और स्थानीय पंचायत में भी बीजेपी समर्थित उम्मीवारों को विजयी बनाने में अपनी पूरी ताकत झोंक दी।

इसी तरह पार्टी का मानना है कि नागर सिंह चौहान के साथ जोबट विधायक माधो सिंह डावर की भूमिका भी इन चुनावों में अहम रही। गुरूवार को इन चुनावों में विजयी उम्मीदवारों का सम्मान किया गया तो संगठन ने इस जीत का श्रेय अपने दोनों विधायकों को दिया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष हीरालाल शर्मा और प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य किशोर शाह भी मौजूद थे। साथ ही नव निर्वाचित जिला पंचायत सदस्य और विधायक नागर सिंह चौहान की पत्नी अनिता चौहान भी मौजूद थी।

Alirajpur BJP

इस मौके पर पार्टी का सदस्यता अभियान को नए सिरे से शुरू किया। सभी विजयी उम्मीदवार को कहा गया कि अब वह जनप्रतिनिधि है। ऐसे में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है। अब पार्टी के सदस्यता अभियान पर जोर दे और इसे गांव-गांव और फलिए-फलिए तक ले जाए।

Alirajpur BJP MLA

विधायक और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने संदेश दिया कि सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपना एक साल का प्लान बनाना चाहिए। इसी एक्शन प्लान कर विकास कार्य करना चाहेगी। नव निर्वाचित सदस्य से कहा गया कि अब जनता जागरूक हो गई है। वह हर काम पर नजर रखती है। बेहतर विकास कर जनता से जुड़ा जा सकता है और यदि अच्छा काम किया जाए तो ही जनता दोबारा चुनेगी।

Alirajpur MLA Nagar Singh Chauhan

संगठन के नेताओं ने कहा कि दोनों विधायकों के समर्पण की वजह से यह जीत मिली है। अब उन्हें आदर्श मानकर इस तरह से काम करने की सीख दी गई। जहां भी किसी तरह की कोई दिक्कत होगी तो वहां मदद के लिए संगठन और जिले के दोनों विधायक मदद और सलाह के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे।