उपचुनाव की तैयारियों मे अभी से जुट गये ” कांतिलाल भूरिया ” 

- Advertisement -

कांगेस के वरिष्ठ नेता कांतिलाल भूरिया 17 वी लोकसभा मे हार के बाद अब फिर मैदान पकड लिया है ओर वे उपचुनाव लड़ने का मन बनाकर मैदान मे उतर चुके है अभी उन्होंने फील्ड मे जाकर जन-संवाद शुरु कर दिया है पहले चरण मे वे अपने पुराने कार्यकर्ताओ से संवाद कर रहे है साथ ही आदिवासी समाज की शादियों मे शिरकत कर रहे है .. । दरअसल भूरिया की सक्रियता की वजह यह है कि गुमानसिंह डामोर को लोकसभा या विधानसभा सीट झाबुआ से अगले हफ्ते इस्तीफा देना है इसलिऐ दोनो मे से एक सीट पर उपचुनाव होना तय है .. भूरिया अगर लोकसभा मे लड़ते है तो जीतकर संसद पहुंच सकते है ओर अगर विधानसभा चुनाव लड़ते है ओर जीतते है तो भूरिया को उप मुख्यमंत्री पद मिल सकता है क्योकि वह सीनियर आदिवासी नेता है ओर केंद्रीय कैबीनेट मे रह चुके है साथ ही प्रदेश कांगेस अध्यक्ष भी रह चुके है इसलिऐ उन्हें जीतने पर कमल नाथ को उप मुख्यमंत्री बनाना ही होगा क्योकि मध्यप्रदेश मे आदिवासी समाज की आबादी 21 % फीसदी है । आपको बता दे कि भूरिया पहले भी मध्यप्रदेश मे थादंला से विधायक चुने जाते रहे है ओर अर्जुन सिंह कैबीनेट मे वे संसदीय सचिव थे तो दिग्विजय सिंह कैबीनेट मे आदिवासी विकास विभाग के कैबीनेट मंत्री रह चुके है । लेकिन उपचुनाव चाहे लोकसभा का हो या झाबुआ विधानसभा का क्या वाकई भूरिया के लिए आसान होगा ? क्या भाजपा वाकई मे भूरिया को वाकओवर आसानी से देगी  !!

इसलिए भी भूरिया लडेंगे चुनाव !!

दरअसल भूरिया का लोकसभा उपचुनाव खुद लड़ना समझ मे आता है अगर अवसर आये तो लेकिन झाबुआ विधानसभा भूरिया क्यो लडेंगे ? इसकी अपनी वजह है डाक्टर विक्रांत भूरिया विधानसभा चुनाव 6 महीने पहले जैवियर मैडा की वजह से हारे है अब जैवियर मैडा कांगेस मे है ओर फिर से टिकट की कोशिश करेगे ; जैवियर की कोशिश परवान चढ सकती थी अगर टिकट विक्रांत भूरिया फिर मांगते लेकिन कांतिलाल भूरिया अगर विधानसभा उपचुनाव मे टिकट मांगते है तो शायद जैवियर मैडा का दावा कमजोर पड सकता है ओर राज्य की राजनीति मे भूरिया मजबूत बन सकते है अगर कांगेस की सरकार बनी रहती है तो …।

)

 

नोट – अगर आप झाबुआ – अलीराजपुर जिले के मूल निवासी है ओर हमारी खबरें अपने वाट्सएप पर चाहते है तो आप हमारा मोबाइल नंबर 8718959999 को पहले अपने स्माट॔फोन मे सेव करे ओर फिर Live news लिखकर एक मेसेज भेज दे आपको हमारी न्यूज लिंक मिलने लगेगी

नोट : अगर पहले से हमारे मोबाइल नंबर 9425487490 से हमारी खबरें पा रहे हैं तो कृपया ऊपर वर्णित खबर पर न्यूज के लिए मैसेज न भेजे।