शोभायात्रा के साथ शुरू हुई पांच दिवसीय रामकथा

- Advertisement -

आरिफ हुसैन, चंद्रशेखर आजाद नगर

नगर के मंडी प्रांगण में चलने वाली रामकथा का शुभांरभ नगर में चल समारोह के साथ हुआ। रामकथा के तहत् 10 जनवरी से 14 जनवरी-2024 तक पांच दिन तक नगर में भक्ति  की धर्मगंगा प्रतिदिन बहेगी।

गौरतलब है कि श्री रामलला 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं जिसे लेकर देशभर में रामभक्तों द्वारा विभिन्न धार्मिक आयोजन किये जा रहे हैं चन्द्रशेखर आजाद नगर में भी आज से पांच दिवसीय श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है समस्त हिन्दू समाज समिति के बैनर तले हो रहे इस भव्य आयोजन में राष्ट्रसंत परम पूज्य श्री गोपालकृष्ण जी महाराज शक्करखेड़ी,उज्जैन के मुखारविंद मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीरामजी की जीवनगाथा रामकथा के रूप में रामभक्तों को सुनाई जायेगी ।

श्रीराम कथा का शुभारंभ आज नगर में श्रीराम मंदिर से कथास्थल मंडी ग्राउण्ड कठ्ठीवाडा़ रोड़ तक शोभायात्रा निकालकर किया गया। कथा में 11 जनवरी को शिव विवाह उत्सव, 12 जनवरी को श्रीराम जन्म उत्सव, 13 जनवरी को श्रीराम जानकी विवाह उत्सव मनाया जाएगा। जबकि 14 जनवरी को कथा का समापन व महाप्रसादी का आयोजन किया जायेगा। प्रतिदिन आयोजित होने वाली कथा का समय दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक रहेगा। नगर के सभी रामभक्त ढोल ढमाकों के साथ शोभायात्रा में कथास्थल तक पहुॅंचे जहाॅं कथा का श्री गोपालकृष्ण जी महाराज के द्वारा व्यास पीठ से उपस्थित राम भक्तों से कही। आयोजन समिति ने नगर की समस्त धर्मप्रेमी जनता से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर धर्म लाभ लेने की अपील की हैं।