मत पेटियां कांधे पर उठाकर मतदान दल हुआ रवाना

- Advertisement -

आरीफ हुसैन, चन्द्रशेखर आज़ाद नगर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का चुनाव 25 जून होना है जिसे लेकर पंचायत चुनाव के लिए मतदान सामग्री का वितरण किया गया।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव निर्वाचन 2022 के तहत प्रथम चरण में अलीराजपुर जिले के कट्ठीवाड़ा व चंद्रशेखर आज़ाद नगर में 25 जून को चुनाव संपन्न होना है। इसके लिए 24 जून को समस्त मतदान दलों को सामग्री वितरण कर मतदान केंद्रों की ओर रवाना किया गया। इस अवसर पर एसडीएम किरण आंजना, रिटर्निंग अधिकारी जितेंद्र सिंह तोमर व अन्य अधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों तथा कर्मचारियों की उपस्थिति में मतदान दलों को रवाना किया गया। इस बार मतदान दलों के हाथ में ईवीएम के बजाय मत पेटियां थी जिसे लेकर वे अपने-अपने केंद्रों पर पहुंचे। कांधे पर उठने के बाद कर्मचारियों ने मत पेटी वाहन में रखी औरअपने-अपने केंद्रों पर रवाना हुए।गौरतलब है कि इस बार पंच, सरपंच, जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्य के लिए मतपत्रों के माध्यम से मतदान होगा।

रिटर्निंग अधिकारी जितेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि चन्द्रशेखर आज़ाद नगर जनपद पंचायत क्षेत्र मे 34 ग्राम पंचायत के 50 गांवों में कुल 140 मतदान केंद्र बनाये गए। जिसमे से 27 सवेदन शील मतदान केन्द्र है। जहा की स्तिथि पर कैमरों से नजर रखी जाएगी। चुनाव आयोग के निर्देश अनुसार प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। कुल 10 सेक्टर है और 36 रुट बनाए गए है। जिसमें 31 बस ओर 5 तूफान, कुल 36 वाहनो से कर्मचारियों को मतदान सामग्री का वितरण कर रवाना किया गया।